खेल

World Cup: रोहित शर्मा ने फाइनल से पहले अपने खिलाड़ियों को चेताया।

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार वर्ल्ड कप में उतरेगी। रोहित ने भारत को 2023 विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया है और लगातार 10 मैच जीते हैं। टीम रविवार, 19 नवंबर को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। रोहित ने कहा, “हमने पिछले मैच में जो किया वह फाइनल में मायने नहीं रखेगा। ऐसे में एक भी गलती हो जाए तो सारी मेहनत बेकार हो जाएगी। कप्तान के शब्दों से यह स्पष्ट है कि वह नहीं चाहते कि खिलाड़ी अति आत्मविश्वास का शिकार हों। भारत ने आखिरी बार 2011 में विश्व कप जीता था। वह 12 साल से खिताब का इंतजार कर रहे हैं।

रोहित ने कहा, “आपको हर मैच में अच्छा खेलना होगा। आप अंतिम मैच के बारे में नहीं सोच सकते। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमने पिछले 10 मैचों में क्या किया है। एक गलती आपकी पूरी मेहनत को खराब कर सकती है। उन्होंने कहा, “हमें इस खेल को शांत और संयमित तरीके से खेलना होगा। विरोधी टीम की कमजोरी पर ध्यान केंद्रित करना चाहेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि 20 साल पहले क्या हुआ था। 20 साल पहले 2003 में ऑस्ट्रेलिया ने एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में भारत को हराया था।

रोहित शर्मा आईसीसी विश्व कप 2023 के प्रत्येक मैच में भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। ऐसे में क्या कप्तान फाइनल में भी यही रवैया दिखाएगा? रोहित शर्मा ने कहा, “बेशक, मैं टीम को तेज शुरुआत दे रहा था। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ जब टीम को मेरी जरूरत पड़ी तो मैंने अपना खेल बदल दिया। ऐसे में मैं तेजी से खेलने के बजाय फाइनल में टीम के हिसाब से खेलने पर ध्यान दूंगा। हर खिलाड़ी को अपनी भूमिका पता है।

2 लड़कों को मौका मिला और सब कुछ बदल गया।
प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, “हम सभी पेशेवर खिलाड़ी हैं। ऐसे में हर कोई जानता है कि टीम गेम में हर किसी को मौका नहीं दिया जा सकता। टूर्नामेंट के बीच में, दुर्भाग्य से, हार्दिक पांड्या घायल हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी आए। यानी किसी को भी मौका मिल सकता है। हालांकि, सूर्या को अभी तक ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि जब उन्हें मौका मिला तो शमी ने खुद को साबित किया और अब वह हमारी टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं।

विश्व कप फाइनल की पिच के बारे में रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट, कहा-खिलाड़ियों को पता है, लेकिन ओस…

रोहित शर्मा को 2011 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। रोहित ने कहा, “हम विश्व कप देखते हुए बड़े हुए हैं। हर बार आपको फाइनल खेलने का मौका नहीं मिलता है। ऐसे में यह मैच हारना खिलाड़ी के लिए एक बड़ा मौका होता है और हर कोई इसके लिए तैयार रहता है। कोच राहुल द्रविड़ के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “उन्होंने हर कठिनाई में हमारा समर्थन किया है और टीम को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पिछले 2 वर्षों से टीम तैयारी के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। भारत पहले ही ग्रुप चरण में ऑस्ट्रेलिया को हरा चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 5 विकेट से जीता था। इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

Back to top button
close