छत्तीसगढ़ खबरें
Trending

Liquor and Custom Milling Scam : पूर्व IAS टुटेजा और मनोज सोनी की मुश्किलें बढ़ी; टुटेजा 2 दिन और मनोज सोनी 7 दिन की ED रिमांड पर, अनवर ढेबर की जमानत याचिका खारिज

छत्तीसगढ़ में कस्टम मिलिंग मामले के आरोपी मार्कफेड के पूर्व अधिकारी मनोज सोनी की मुश्किलें कम नहीं हो रही है, आज मनोज सोनी को भी ईडी ने कोर्ट में पेश किया। 4 दिन की ईडी रिमांड खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया गया। दोबारा 7 दिन की रिमांड लेने का ईडी ने आवेदन लगाया है। PMLA स्पेशल कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आवेदन स्वीकार करते हुए मनोज सोनी को 7 दिन की रिमांड में सौंप दिया है।

इसी तरह से शराब घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा को कोर्ट में पेश किया। ईडी ने टुटेजा की रिमांड बढ़ाने की मांग कोर्ट से की। जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए 2 दिन की ईडी को रिमांड सौंप दी है। ईडी ने 11 दिन की रिमांड मांगी थी। 6 दिन की ईडी रिमांड खत्म होने पर PMLA स्पेशल कोर्ट में पेश किया था, लेकिन ईडी ने सिर्फ दो दिन की रिमांड सौंपी है। 6 मई को उन्हें एक बार फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

वहीँ शराब घोटाले मामले में ही EOW के मामले में जेल में बंद आरोपी अनवर ढेबर की जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई। दोनो पक्षों की बहस सुनने के बाद स्पेशल जज ने जमानत याचिका खारिज कर दी। दोनों पक्षों में लंबी बहस की। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने जमानत नहीं देने का फैसला किया।

करोड़ों के घोटाले के मामले में ईडी की टीम कई जानकारी की पुष्टि और नए तथ्यों की तलाश करने में लगी हुई है। अब तक ईडी की पूछताछ में यह जानकारी निकल कर आई है कि कस्टम मिलिंग मामले में 2 साल तक अवैध वसूली की गई है। इस पूरे स्कैम के खेल में एक टीम बनाई गई थी। जिसमें तहत कस्टम मिलिंग, डीओ काटने, मोटा धान को पतला, पतले धन को मोटा करने, एफसीआई के नान में कन्वर्ट करने का यह पूरा पैसा लिया जाता था।

Back to top button
close