खेल
Trending

IPL 2024 MI Vs KKR News : मुंबई इंडियन्स प्लेऑफ रेस से बाहर, कोलकाता ने वानखेड़े में हराया…मुंबई के बल्लेबाज फिसड्डी साबित हुए

IPL 2024 MI Vs KKR: आईपीएल 2024 का 51वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेला गया। कोलकाता ने मुंबई इंडियन्स को उन्हीं के होम ग्राउंड पर आल आउट कर 24 रनों से हरा दिया। इस हार के साथ ही मुंबई इंडियन्स प्लेऑफ रेस से बाहर हो गई। मुंबई इंडियन्स टीम पांच बार की आईपीएल चैंपियन रह चुकी है।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मुकाबला में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर्स में एक गेंद रहते ही 169 रन पर आल आउट हो गई। सलामी जोड़ी सस्ते में निपट गई। फिल सॉल्ट ने पांच रन तो सुनील नरेन 8 रन पर आउट हो गए। अंगरीश रघुवंशी 13 रन पर आउट हो गए तो श्रेयस अय्यर 6 रन पर पैवेलियन लौट गए। वेंकटेश अय्यर ने टीम की लाज रखते हुए शानदार बल्लेबाजी कर 70 रन बनाया। वेंकटेश अय्यर ने 52 गेंद खेलकर तीन सिक्सर और 6 चौक्कों की सहायता से यह स्कोर किया। रिंकू सिंह 9 रन बना सके। मनीष पांडेय ने भी शानदार पारी खेलते हुए 31 गेंदों पर 42 रन बनाया। इसमें दो चौक्का और दो सिक्सर शामिल रहे। आंद्रे रसेल 7 रन पर रन आउट हो गए। रमनदीप सिंह को 2 रन और मिचैल स्टॉर्क को शून्य पर आउट कर जसप्रीत बुमराह ने पूरी पारी समेट दी। कोलकाता 19.5 ओवर्स में आल आउट हो गई और 169 रन बना सकी। जसप्रीत बुमराह और नुवान थुशारा ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। हार्दिक पांड्या ने दो विकेट तो पीयूष चावला को एक विकेट मिला।

मुंबई के बल्लेबाज और फिसड्डी साबित हुए…

होम ग्राउंड पर खेल रहे मुंबई के बल्लेबाज और फिसड्डी साबित हुए, लक्ष्य तक पहुंचने में नाकाम हो गए। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 13 रन बनाया तो रोहित शर्मा ने 11 रन बनाए। नमन धीर ने भी 11 रन बनाए। सूर्य कुमार यादव ने रन बनाने में गंभीरता दिखाई और ताबड़तोड़ 56 रन बना दिए। सूर्य कुमार यादव ने 35 गेंदों में यह स्कोर खड़ा किया। इसमें छह चौक्के और दो सिक्सर शामिल रहा। तिलक वर्मा चार रन तो नेहााल वधेरा 6 रन पर आउट हो गए। कप्तान हार्दिक पांड्या 1 रन तो गेराल्ड कोएट्ज़ी 8 रन पर आउट हुए। टिम डेविड ने 24 रन बनाएं। पीयूष चावला तो खाता भी नहीं खोल सके। पूरी टीम 18.5 ओवर्स में आउट हो चुकी थी और टीम का स्कोर 145 रन था यानी जीत से 24 रन दूर। मिचेल स्टॉक ने चार विकेट लेकर मुंबई के बल्लेबाजों में खौफ पैदा कर दिया। वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट झटके।

Back to top button
close