खेल

अफगानिस्तान T-20 सीरीज : अफगानिस्तान के खिलाफ में रोहित शर्मा पास इतिहास रचने का मौका, बस बनाने होंगे इतने रन

न्यूज़ डेस्क : रोहित शर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए तैयार हैं क्योंकि वह 14 महीने के अंतराल के बाद इस प्रारूप में वापसी कर रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज भारतीय कप्तान के लिए महत्वपूर्ण अवसर रखती है।

अगर रोहित शर्मा सीरीज में सिर्फ 44 रन बना लेते हैं, तो वह एक कप्तान के रूप में टी20 इंटरनेशनल में भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लेंगे। फिलहाल यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है, जिन्होंने 50 मैचों में 1570 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा 51 मैचों में 1552 रनों के साथ काफी पीछे हैं, जिससे यह आगामी श्रृंखला कप्तानी रिकॉर्ड के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण बन गई है।

इसके अतिरिक्त, रोहित शर्मा के रडार पर एक और मील का पत्थर है – टी20 अंतर्राष्ट्रीय में छक्कों का दोहरा शतक। फिलहाल इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए उन्हें 18 और छक्कों की जरूरत है. हालाँकि आगामी श्रृंखला में इसे हासिल करना कठिन हो सकता है, लेकिन क्रिकेट की अप्रत्याशित प्रकृति आश्चर्य की गुंजाइश छोड़ती है। यदि इस श्रृंखला में नहीं, तो रोहित शर्मा संभावित रूप से 2024 में टी20 विश्व कप के दौरान इस मुकाम तक पहुंच सकते हैं।

टी20 अंतरराष्ट्रीय में 182 छक्कों के साथ, रोहित शर्मा पहले से ही इस प्रारूप में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक छक्कों की सूची में शीर्ष स्थान पर हैं। 200-छक्के का आंकड़ा पार करने से टी20ई इतिहास में सबसे शानदार छक्के मारने वालों में से एक के रूप में उनकी स्थिति और मजबूत हो जाएगी। जैसे ही रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं, फैंस इन ऐतिहासिक उपलब्धियों को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Back to top button
close