नॉलेज

Sarkari Naukri : Income Tax Department में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 12वीं, ग्रेजुएट करें आवेदन, 1.42 लाख मिलेगी सैलरी

नई दिल्ली। अगर आप 10+2 पास और ग्रेजुएट हैं और नौकरी की तलाश में हैं, तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है। Income Tax Department ने मुंबई रीजन में नई भर्ती की घोषणा कर दी है।

इस भर्ती अभियान के तहत, विभिन्न पदों के लिए टोटल 291 पदों पर भर्ती किया जायेगा। इस भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवार आधिकारिक साइट incometaxmumbai.gov.in पर जाकर हर बैठे आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रोसेस चल रही है।

उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 19 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में कैंडिडेट्स के पास आवेदन करने के लिए आपके पास ज्यादा समय नहीं बचा हुआ है। कई बार ऐसा होता है कि अंतिम समय में सर्वर और या अन्य प्रकार की दिक्कतें होने लग जाती हैं, इस वजह से लोग आवेदन करने से वंचित रह जाते हैं।

इन पदों का विवरण:

टैक्स असिस्टेंट (TA): 119 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS): 137 पद
स्टेनोग्राफर ग्रेड II (स्टेनो): 18 पद
इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स (ITI): 14 पद
कैंटीन अटेंडेंट (CA): 3 पद

शैक्षिक योग्यता:
इस अद्वितीय भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको 10+2 या स्नातक होना चाहिए, और साथ ही स्पोर्ट्स कोटे के तहत निर्धारित योग्यता का अधिकार होना चाहिए।

आयु सीमा:

आवेदन करने के लिए आपकी उम्र 18 से अधिक होनी चाहिए और अधिकतम आयु पद के अनुसार 25/ 27/ 30 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को उम्र में छूट की सुविधा दी जा रही है।

कितनी मिलेगी सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 18,000 रुपये से लेकर 1,42,000 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क:

आवेदन करने वालों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये तक का भुगतान करना होगा।,जो ऑनलाइन मोड में भुगतान किया जा सकता है। आवेदक आधिकारिक साइट incometaxmumbai.gov.in पर आवेदन करते हैं।

जरुरी तारीख

आवेदन प्रक्रिया 19 जनवरी 2024 तक जारी रहेगी, डेट निकल जाने के बाद आप आवेदन नहीं कर पाएंगे। यदि आप इसके बाद आवेदन करते हैं, तो स्वीकार नहीं किया जायेगा  |

यह भी पढ़ें :

Specail Train Ayodhya : राम भक्तों के लिए चलेगा स्पेशल ट्रेन, अयोध्या पहुंचाने के लिए रेलवे ने बनाया अनोखा प्लान, जानकर झूम उठेंगे श्रद्धालु

Retirement Planning : 40 की उम्र में इस स्कीम में करें निवेश, हर महीने मिलेगी 55 से 60 हजार की पेंशन, जानें डिटेल

Union Budget 2024 – Pension पर मिल सकती है गुड न्यूज, पीएफआरडीए के चेयरमैन ने की बड़ी टिप्पणी

 


Back to top button
close