लाइफस्टाइल

लोगों के वरदान बना LIC की ये प्लान, मात्र 1597 रुपये का निवेश दे रहा 93 लाख का फंड, जानें डिटेल

LIC Dhan Varsha Plan: एलआईसी के द्वारा लोगों के लिए काफी तरह की पॉलिसी पेश की गई हैं। इसी में एक एलआईसी धन वर्षा प्लान भी शामिल हैं। इस प्लान में लोगों को 10 फीसदी तक का कवर मिलता है। इस पॉलिसी के खत्म होने पर धारकों को मैच्योरिटी बेनिफिट गारंटी के साथ में मिलता है।

इस प्लान की खास बात ये है कि इस पॉलिसी में कम आयु में निवेश की शुरुआत कर सकते हैं। इसके बाद ये पॉलिसी आपको मालमाल कर देगी। आम लोगों के लिए ये पॉलिसी वरदान साबित हो रही है।

एलआईसी का धनवर्षा प्लान एक लॉन्ग टर्म सेविंग प्लान है। इसमें धारक को एकमुश्त पैसा जमा करना होता है। वहीं पेमेंट करके अपने भविष्य और अपने परिवार की वित्तीय स्थिरता को सेफ करने का अवसर देती है। इसके तहत ग्राहको को दो पॉलिसी टर्म प्लान चुनने में ऑफर करती है। इस पॉलिसी में सिर्फ एक बार ही निवेश करना होता है।

लोगों को मिलेगा 93 लाख तक का रिटर्न

LIC Dhan Varsha Plan के तहत आपको निवेश करने के दो ऑप्शन मिलते हैं। जिसमें पहला प्रीमियम 1.25 गुना रिटर्न देता है। ऐसे में यदि आप 10 लाख रुपये का सिंगल प्रीमियम जमा करते हैं तो डेथ बेनिफिट के रूप में नॉमिनी को 12.5 लाख रुपये प्राप्त होंगे। इसके बाद दूसरे ऑप्शन के तौर पर धारक की मौत होने पर 10 गुना तक का रिटर्न मिल सकता है।

अगर धारक की मौत 10वें साल में हो जाती है तो नॉमिनी को 91 लाख 49 हजार 500 रुपये प्राप्त होंगे। अगर धारक की 15वें साल में मौत हो जाती है तो नामांकित शख्स को 93 लाख 49 हजार 500 रुपये मिलेंगे। ऐसे में आपको 10 लाख रुपये के निवेश पर 1 करोड़ रुपये का रिटर्न प्राप्त होग। वहीं यदि कोई धारक स्कीम के पूरे होने तक जीवित रहता है तो इस स्थिति में बेसिक सम एश्योर्ड का लाभ प्राप्त करता है।

जानें क्या हैं निवेश के नियम

इसके साथ में पॉलिसी होल्डर को अधिनियम की धारा 80सी और धारा 10डी के तहत टैक्स बेनिफिट देती है। यदि आप इस प्लान को खरीदने की सोचते हैं तो आपके पास केवल 3 दिनों का समय बचा है। एलआईसी धन वर्षा प्लान में आप सभी तरीकों से प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं।


Back to top button
close