खेल

रोहित शर्मा ने कहा जिस तरह से वे अब तक खेले हैं फाइनल में… लेकिन दबाव 11 खिलाड़ियों पर होगा।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चाहते हैं कि उनके साथी खिलाड़ी वही खेल दिखाएं जो वे रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 विश्व कप के फाइनल में पिछले छह हफ्तों से दिखा रहे हैं। रोहित ने कहा यह एक अच्छा मौका है। इसमें कोई संदेह नहीं है क्योंकि आपकी मेहनत और सपने इसी के लिए हैं। मैं विश्व कप देखते हुए बड़ा हुआ हूं। यह मेरे लिए एक यादगार पल है। भारतीय टीम 2023 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार है। भारत ने अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया है और लगातार 10 मैच जीते हैं। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया 8 मैचों की जीत के क्रम पर है। ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार विश्व कप जीता है जबकि भारत ने 2 बार टूर्नामेंट जीता है।

रोहित ने कहा पेशेवर खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि आप इस सब को कैसे अलग रखते हैं और अपने काम पर ध्यान कैसे केंद्रित करते हैं। इसलिए कल मेरे साथ मैदान पर खेलने वाले अन्य 10 खिलाड़ियों ने इसके बारे में सोचने के बजाय टीम के लिए अपने काम पर ध्यान केंद्रित किया होगा यह मेरे जीवन का एक बड़ा क्षण है। उन्होंने स्वीकार किया कि ऐसा करने की तुलना में कहना आसान है क्योंकि हमेशा दबाव होता है।

रोहित शर्मा ने कहा निश्चित रूप से एक बड़ा दिन। इसमें कोई संदेह नहीं है। यह आपके दिमाग में चलता रहेगा। आप इसे छिपा नहीं सकते लेकिन ऐसी स्थितियों में शांत रहना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि आप शांत और शांत हैं तो आप अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा सकते हैं। उन्होंने कहा यह मेरे लिए एक बड़ा टूर्नामेंट है। मैं बचपन से ही 50 ओवरों का विश्व कप देखते हुए बड़ा हुआ हूं। यह मेरे लिए एक बड़ा क्षण है। लेकिन मुझे पता है कि मुझे इस बात पर ध्यान केंद्रित करना होगा कि मेरी टीम मुझसे क्या चाहती है। मैं अन्य चीजों को अलग रखना चाहता हूं।

कप्तान की सलाह हमेशा ली जाती है लेकिन वह नहीं जानता कि अन्य खिलाड़ियों के अंदर किस तरह का तूफान चल रहा है। मैं यह नहीं बता सकता कि वे अंदर कैसा महसूस कर रहे हैं क्योंकि मैं उनके साथ 24 घंटे साझा नहीं कर रहा हूं। इसलिए मुझे नहीं पता कि हर खिलाड़ी कैसा महसूस कर रहा है। लेकिन वह जानते हैं कि दबाव हमेशा बना रहता है। उन्होंने कहा एक भारतीय क्रिकेटर के रूप में आपको दबाव का सामना करना पड़ता है। यह लगातार हो रहा है। आज हम खेल रहे हैं कल कोई और खेलेगा कल कोई और खेलेगा। उन्हें इस तरह के दबाव आलोचना और हर चीज से निपटना पड़ता है।

Back to top button
close