देश - विदेश

नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए रायपुर में बनेगी रणनीति, गृहमंत्री अमित शाह पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों की लेंगे बैठक….BJP भव्य स्वागत की तैयारी में जुटी

नक्सल समस्या को हल करने के लिए उस पर आखिरी चोट करने केंद्र के साथ राज्य सरकार भी तैयार है। नक्सलियों पर नकेल की रणनीति बनाने के लिए देश के पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक 28 जनवरी काे रायपुर में होगी। इंटर स्टेट काउंसिल की इस बैठक को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लेंगे, जबकि अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। नक्सल समस्या को खत्म करने के लिए केंद्र और राज्य की सरकारेंे लगातार प्रयासरत हैं। अक्टूबर में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और उसके बाद दिसंबर में केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार भी बैठक लेने आए थे।

गृहमंत्री अमित शाह के दौरे पर बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रही है। गृह मंत्री अमित शाह रायपुर के बीजेपी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर सभागार में बीजेपी नेताओं और अलग-अलग समाज प्रमुखों को सम्बोधित करेंगे। कश्मीर से धारा 370 हटने और CAA के बाद अमित शाह का पहला छत्तीसगढ़ दौरा है। बीजेपी ने गृहमंत्री अमित शाह के एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत की तैयारी भी कर रखी है।

Back to top button
close