देश - विदेश

Kazakh Man Killed Wife: पूर्व मंत्री ने पीट-पीटकर की पत्नी की हत्या, CCTV में कैद हुआ खौफनाक मंजर

Kazakh Ex Minister Killed Wife: कजाकिस्तान के पूर्व मंत्री पर अपनी पत्नी को पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगा है. पूरे देश में ये मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्ट टोकायव ने एक निष्पक्ष और न्यायसंगत समाज बनाने का वादा किया था, ऐसे में इस मामले को उनकी अग्निपरीक्षा के रूप में देखा जा रहा है.

31 साल की साल्टानैट नुकेनोवा को पिछले नवंबर में उनके पति कुआंडिक बिशिम्बायेव के एक रिश्तेदार के रेस्तरां में मृत पाया गया था. इस रेस्तरां में इस जोड़े ने लगभग एक रात और पूरा दिन बिताया था. वह घंटों तक बेहोश रही थी. मामला अदालत में पहुंचा तो हाल ही में सुनवाई के दौरान पूर्व अर्थव्यवस्था मंत्री 44 साल के कुआंडिक बिशिम्बायेव की 8 घंटे लंबी फुटेज दिखाई गई, जिसमें वह अपनी पत्नी साल्टनाट नुकेनोवा की पिटाई कर रहे थे.


पत्नी को लात घूंसों से पत्नी को पीटा


बिशिम्बायेव को उसके परिवार के एक रेस्तरां में अपनी पत्नी को बार-बार लात और घूंसा मारते हुए दिखाया गया है. फुटेज में दिखाया गया कि वह उसे बालों से खींचकर एक अलग कमरे में ले जाते हैं, लेकिन इस जगह पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था. अभियोजक ने मुकदमे के दौरान कहा, जब उसने टॉयलेट में छिपकर भागने की कोशिश की तो बिशिम्बायेव ने “दरवाजा तोड़ दिया, उसे बाहर निकाला और उसकी पिटाई जारी रखी.”


दिमाग में चोट लगने से हुई मौत


अभियोजक ने आगे कहा, “उसने उसे शौचालय से बाहर खींचने के बाद उसका गला पकड़ लिया. तभी वह बेहोश हो गई.” जब वह खून से लथपथ होकर फर्श पर पड़ी थी, बिशिम्बयेव ने एक फ्यूचर टेलर को फोन किया, जिसने उसे आश्वासन दिया कि उसकी पत्नी ठीक हो जाएगी. इसके 12 घंटे बाद एम्बुलेंस पहुंची और मेडिकल स्टाफ ने उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया.


कोरोनर की रिपोर्ट के मुताबिक, सल्टानैट की मौत दिमाग में आघात से हुई. उसकी नाक की एक हड्डी टूट गई थी और उसके चेहरे, सिर, बांह और हाथों पर कई चोटें थीं.

Back to top button
close