छत्तीसगढ़ खबरें

Coal Scam Case : IAS रानू साहू की जमानत याचिका पर हुई सुनवाई, हाईकोर्ट ने….

छत्तीसगढ़ के कथित कोल स्कैम (Coal Scam) मामले में IAS रानू साहू की जमानत याचिका पर सोमवार को बिलासपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। हाईकोर्ट के जस्टिस नरेंद्र कुमार व्यास की सिंगल बेंच में मामले की सुनवाई हुई. इस दौरान जस्टिस नरेंद्र कुमार व्यास ने सभी पक्षकारों की ओर से दी गई दलीलों को सुना, जिसके बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया.

Must Read :

बता दें कि बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने IAS रानू साहू को बीते साल 22 जुलाई को गिरफ्तार किया था, IAS रानू साहू जेल में बंद हैं और इससे पहले ईडी की लोवर कोर्ट से उनकी जमानत याचिका खारिज हुई थी । रानू साहू ने बिलासपुर हाईकोर्ट में भी जमानत याचिका दायर की थी और हाईकोर्ट से भी उन्हें जमानत नहीं मिली थी। प्रवर्तन निदेशालय ने रानू साहू को इसी साल जुलाई में हिरासत में लिया था और तब से वह जेल में ही बंद हैं। ईडी की ओर से रानू साहू पर कथित कोयला घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया गया है.

इस मामले में आईएएस  रानू साहू, सौम्या चौरसिया, समीर विश्नोई, एसएस नाग, सूर्यकांत तिवारी को गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा कुछ कांग्रेसी नेता भी जांच के दायरे में हैं. यह मामला अभी कोर्ट में चल रहा है. इस मामले कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को अग्रिम जमानत याचिका पहले ही ख़ारिज हो चुकी है |

Back to top button
close