छत्तीसगढ़ खबरें

एडवोकेट कौस्तुभ शुक्ला SCAORA में संयुक्त सचिव चुने गए….छत्तीसगढ़ से पहले वकील, जो SCAORA के कार्यकारी समिति में हुए शामिल

सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड बार एसोसिएशन (SCAORA) सुप्रीम कोर्ट का एक प्रमुख बार एसोसिएशन है। एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड बार परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले वकील ही SCAORA के सदस्य बनने के लिए पात्र होते हैं। SCAORA ने अपनी कार्यकारी समिति के चुनाव के लिए 29 अप्रैल को चुनाव कराया। SCAORA चयनित कार्यकारी समिति का प्राथमिक कार्य सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड की आवश्यकता और मुद्दों को संबोधित करना होता है। चुनाव के दिन अधिवक्ताओं ने बड़ी संख्या में मतदान किया और अपनी कार्यकारी समिति का चुनाव किया। छत्तीसगढ़ के कौस्तुभ शुक्ला एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड को SCAORA का संयुक्त सचिव चुना गया है। कौस्तुभ शुक्ला रायपुर से हैं और उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा भिलाई में की। स्कूली शिक्षा के उपरांत अपने कानूनी की पढ़ाई सिंबियोसिया लॉ स्कॉल पुणे से किया।

उन्होंने अपने कानून करियर की शुरुआत दिल्ली में ट्रायल कोर्ट से की, फिर हाई कोर्ट और वर्तमान में विगत कई वर्षों से सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं। सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करते हुए उन्होंने विभिन्न मुद्दे जैसे संवैधानिक, सिविल, कमर्शियल, इनकम टैक्स, क्रिमिनल आदि पे कार्य करते रहते है।

वह छत्तीसगढ़ से बनने वाले पहले वकील भी हैं जो प्रतिष्ठित SCAORA कार्यकारी समिति में पदाधिकारी बने। वह छत्तीसगढ़ बार काउंसिल के पंजीकृत सदस्य हैं। इनके चयन से छत्तीसगढ़ के लीगल फैटरनिटी के लिए खुशी और गौरव की बात है।

Back to top button
close