देश - विदेश

बिलासपुर लाठीचार्ज की देश भर में गूंज!….ट्वीटर पर टॉप-10 पर हैशटैग #BJPkiHitlerShahi कर रहा ट्रेंड, राहुल के बाद प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, 4 घंटे में 45 हज़ार से अधिक ट्वीट्स

एक दिन पहले 18 सितंबर की शाम बिलासपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस द्वारा की गई बर्बर पिटाई का विरोध में रमन सरकार के प्रशासनिक आतंकवाद की गूंज देश के कोने-कोने में सुनाई पड़ती रही | कांग्रेस के आईटी सेल ने दोपहर से सोशल मीडिया पर #BJPkiHitlerShahi हैशटैग के साथ अभियान शुरु किया और देखते ही देखते यह नेशनल ट्रेंडिंग सूची में आ गया और कई घंटों तक दूसरे नंबर पर बना रहा ।
अभियान की शुरुआत कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ट्वीट से हुई । राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा,

“नरेंद्र मोदी की हुकुमत में तानाशाही एक पेशा बन गया है। बिलासपुर में रमन सिंह की सरकार द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मौलिक अधिकारों पर बुज़दिली से किए गए इस प्रहार को वहां की जनता सियासी ज़ुल्म के रूप में याद करेगी,” इसके बाद तो देश के कोने कोने से ट्वीट्स की बाढ़ आ गई ।

जिसके बाद प्रियंका गाँधी ने भी ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा है, प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, इतनी बौखलाहट किस बात की है साहेब। अब कांग्रेस भवन के अन्दर भी लाठीचार्ज करवाने लगे।

बारह बजे के बाद आईटी सेल ने यह अभियान शुरु किया और चार घंटे के अंदर देश भर से 45 हज़ार से अधिक ट्वीट्स हो चुके थे। इस अभियान से देश भर के लोगों ने हिस्सा लिया । अधिकांश लोगों ने बिलासपुर में कांग्रेस भवन से निकालकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पिटाई करने की पुलिसिया कार्रवाई की निंदा की तो देश के कुछ हिस्सों में भाजपा सरकार और नेताओं की दूसरी करतूतों की भी बात हुई।

छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव से लेकर चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष चरणदास महंत, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उमेश पटेल और एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा तक हर किसी ने इस अभियान में अपनी ओर से ट्वीट लिखकर इसमें हिस्सा लिया । जबकि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस की सोशल मीडिया राष्ट्रीय प्रभारी दिव्या स्पंदना से लेकर कांग्रेस के सभी राष्ट्रीय प्रवक्ताओं ने भी ट्वीट कर नाराजगी जताई |

Back to top button
close