देश - विदेश
Trending

ज्वेलर्स में छापा : सहेली ज्वेलर्स के ठिकानों पर DRI की रेड, 5 ठिकानों पर 40 अफसरों की टीम ने मारा छापा, व्यापारियों में हड़कंप

छत्तीसगढ़ के दुर्ग-भिलाई में स्वर्ण आभूषणों की नामचीन प्रतिष्ठान सहेली ज्वलेर्स में आज DRI (डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) की टीम ने दबिश दी है। सहेली ज्वेलर्स के 5 ठिकानों पर एक साथ दी गई दबिश को लेकर बड़ी चर्चा हो रही है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक भिलाई के आकाशगंगा स्थित ज्वेलरी शॉप में कार्रवाई चल रही है। बताया जा रहा है कि टीम ने भिलाई-दुर्ग की दुकान, गोदाम सहित 2 निवास पर छापा मारा है।

सहेली ज्वलेर्स के पांच ठिकानों पर DRI के 40 से अधिक अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं। दबिश के लिए मध्यप्रदेश के अधिकारी सुबह 6 बजे से पहुंचे हुए हैं। सीएएफ के जवान मौके पर तैनात हैं। बताया जा रहा है कि 2005 में इनकम टैक्स की टीम दुर्ग के सहेली ज्वेलर्स में दुकान में जांच के लिए पहुंची थी। उस समय भी दुर्ग के सराफा कारोबारियों ने आईटी की टीम को घेरकर पीटा था। उस समय दुर्ग कोतवाली थाना में घटना की प्राथमिकी भी दर्ज हुई थी।

अब तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक DRI के अफसरों ने रोज दिन की खरीदी और बिक्री के रिकार्ड, आयात—निर्यात की जानकारियों से संबंधित दस्तावेजों और कच्चा—पक्का बिल सहित तमाम तरह के दस्तावेजों का अध्ययन शुरु कर दिया है। बता दें कि इससे पहले भी दुर्ग और राजनांदगांव के सराफा कारोबारियों को DRI ने निशाने में लिया था।

Back to top button
close