राजनीति

IPS ने थामा कांग्रेस का दामन :  अफसर ने 34 साल की नौकरी से VRS लेकर जॉइन की कांग्रेस, बोले- राहुल गांधी से प्रभावित हूं…

पंजाब कैडर के सीनीयर आईपीएस अधिकारी गुरिंदर ढिल्लों मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। पिछले बुधवार को उन्होंने 34 साल की सेवा के बाद वीआरएस लिया था। कांग्रेस जॉइन करने के बाद उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वह पंजाब के सिक्योरिटी इंचार्ज थे। राहुल गांधी की सेवा भाव से बहुत प्रभावित हूं और उसी से प्रेरित होकर कांग्रेस में शामिल हुआ हूं।

कांग्रेस के पंजाब के प्रभारी देवेंद्र यादव ने ढिल्लो को पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। उन्होंने उम्मीद जताई कि पंजाब पुलिस में वरिष्ठ अधिकारी रहे श्री ढिल्लों पंजाब की स्थिति को ठीक तरह से समझते हैं और उनके पार्टी में शामिल होने से कांग्रेस और मजबूत होगी। उन्होंने विश्वास दिलाया कि श्री ढिल्लों को जल्दी ही महत्वपूर्ण पद दिया जाएगा। यादव ने कहा “आज गुरिंदर ढिल्लों जी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे हैं। गुरिंदर जी आईपीएस रहे हैं और गुरुदासपुर से आते हैं। वे पंजाब कैडर से जुड़े थे और उन्होंने पुलिस सेवा से वीआरएस लिया है।”

उन्होंने कहा “कुछ समय पहले ही राहुल गांधी जी के संपर्क में गुरिंदर जी आए। वे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पंजाब में सिक्योरिटी इंचार्ज थे। मैं गुरिंदर जी और उनके परिवार को धन्यवाद देता हूं कि वे हमारी विचारधारा से जुड़े और हमारे साथ आए।”

ढिल्लों ने इस दौरान कांग्रेस की मजबूती के लिए समर्पित भाव से काम करने का आश्वासन देते हुए कहा ” मैं मल्लिकार्जुन खड़गे जी, राहुल गांधी जी, के सी वेणुगोपाल जी, देवेंद्र यादव जी और कांग्रेस कार्यालय के स्टाफ के सदस्यों का आभारी हूं और उन सभी के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं। मैं पंजाब के कांग्रेस सदस्यों का आभारी हूं जिन्होंने मेरा गर्मजोशी से स्वागत किया है।”

राहुल गांधी से प्रभावित हूं

उन्होंने कहा “मैं कांग्रेस पार्टी के प्रति अपने सभी कर्तव्यों को समर्पित भाव से निभाऊंगा। मैंने एक पुलिस अधिकारी के रूप में लगभग दो दशकों तक अपने राज्य पंजाब की सेवा की है और आज मैं राहुल गांधी जी के आशीर्वाद से यहां हूं। मैं उनसे अपने दो महत्वपूर्ण कर्तव्यों के दौरान मिला – भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब चरण में और जब राहुल सेवा के लिए स्वर्ण मंदिर गए। मैं उनके नेतृत्व से अत्याधिक प्रभावित हूं और उन्हीं के नेतृत्व से प्रेरित होकर कांग्रेस में शामिल हुआ हूं।”

ढिल्लों ने कहा कि वह पंजाब की स्थिति से बखूबी परिचित है और उन्होंने वहां कानून व्यवस्था में शीर्ष पुलिस अधिकारी के तौर पर काम किया है। कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

Back to top button
close