राजनीति

Chhattisgarh में विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट पर CM बघेल की नजर, जानिए किस किसके कट सकते हैं टिकट! मुख्यमंत्री बोले – जिन विधायकों के खिलाफ नाराजगी वे तीन-चार महीने में सुधार ले परफॉर्मेंस, फिर…..

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चूका है, साल के आखिरी में चुनाव होने हैं, ऐसे में राजनितिक पार्टियां चुनावी तैयारियॉं तेज़ कर दी है, कांग्रेस भी 75 प्लस का मिशन लेकर चल रही है, ऐसे में अब टिकट वितरण को लेकर भी रणनीति बनना शुरू हो चूका है, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के खराब परफॉर्मेंस वाले कांग्रेस विधायकों को चुनाव से पहले परफॉर्मेंस सुधारने के लिए एक और मौका देने की बात कही जा रही है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टिकट कटने को लेकर मीडिया में पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा कि

प्रदेश प्रभारी की मंत्रियों के साथ बैठक हुई है, विधायकों के साथ भी उनकी बैठक हुई है। प्रदेश प्रभारी का काम ही है रिपोर्ट लेना। अधिकतर विधायकों की परफॉर्मेंस अच्छी है। अगर परफॉर्मेंस अच्छी होगी तो टिकट क्यों कटेगी? कुछ लोगों के स्वास्थ्यगत विषय हैं, नाराजगी भी हो सकती है। अभी भी चार माह समय है विधायक परफार्मेंस सुधार कर सकते हैं | कांग्रेस के संभागीय सम्मेलन में दुर्ग रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत में सीएम बघेल ने कहा, चुनाव के समय जीतने वाले की टिकट डिसाइड की जाती है. कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा द्वारा मंत्री विधायकों की रिपोर्ट कार्ड बनाने के सवाल पर सीएम ने कहा, सैलजा जी की मंत्रियों और विधायकों के साथ मीटिंग हुई है. मेरे साथ भी कई बार मीटिंग हो चुकी है. प्रभारी का काम ही है, सबके कार्यों की समीक्षा करते रहना. समीक्षा नहीं करेंगी तो निर्णय कैसे लेंगी, इसलिए जरूरी है, सभी के कार्यों की समीक्षा करना.कांग्रेस में बड़े पैमाने पर दावेदारों की भीड़ के मुद्दे पर बघेल ने कहा, चुनाव नजदीक है तो नए पुराने सभी दावेदार और नेता दावेदारी तो करेंगे ही. पिछले समय जब मैं अध्यक्ष था, तब हम लोगों ने कहा था कि जो भी दावेदार हैं, वह ब्लॉक अध्यक्ष के पास आवेदन करेंगे. अभी क्या होगा मैं नहीं कह सकता, लेकिन पिछले समय हमने कहा था कि राजधानी में बहुत भीड़ होती है. ब्लॉक अध्यक्ष भी महत्वपूर्ण पद है, उनके ब्लॉक से ही तो चुनाव होना है, उन्हें सम्मान देना और दूसरा विकेंद्रीकरण. टिकट वितरण में भी और सभी चीजों में सबकी भागीदारी होगी.
भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री

वहीं प्रदेश प्रभारी मोहन मरकाम ने कांग्रेस के परफॉर्मेस रिपोर्ट पर कहा कि

सर्वे के टॉप 3 नामों पर हम विचार करते है, बाकी हमारे साथी उन्हें जीताने में लग जाए। बिलासपुर संभाग के 11 सीटें पिछले चुनाव में हम हारे थे। उन्हें कैसे जीते इस रणनीति के साथ हम आगे बढ़ रहे है। अभिभावक की भूमिका होती है जो भी संगठन और पार्टी हित में है वह निर्णय लेते है। संगठन का मुखिया होने के नाते अपना परफॉर्मेस देना होता है। विधायकों को अपनी उपलब्धियों को बताना होता है और समय समय पर हम यह रिपोर्ट देते रहते है।
मोहन मरकाम, पीसीसी अध्यक्ष

Back to top button
close