देश - विदेश

खुद को सीएम का जीजा बताने वाले ने शख्स ने चालान कटने पर दी धमकी – CM मेरा साला, मुख्यमंत्री बोले- मेरे करोड़ों जीजा

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन होने पर कई बार लोग चालान कटवाने से बचना चाहते हैं, ऐसे में सिफारिश लगाने की कोशिश करते हैं, लेकिन गुरुवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक व्यक्ति ने जब नियम तोड़ा और ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ा, तो उसने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनके ‘साले’ (पत्नी का भाई) हैं, इसलिए वह उनका चालान नहीं काट सकते |

दरअसल, मध्य प्रदेश  में चुनाव आयोग के आदेश पर भोपाल पुलिस गाड़ियों में लगे अवैध हूटर की चेकिंग कर रही है। चेकिंग के दौरान पहले दिन ही जेल रोड पर रसूकदारों ने पुलिस से अभद्रता कर दी। एक कहावत काफी मशहूर है- जब सैंया भए कोतवाल तो डर काहे का। कुछ ऐसा मामला यहां पर भी हुआ। गाड़ी के कागज मांगने पर एक शख्स ने खुद को सीएम शिवराज सिंह चौहान का जीजा बताते हुए ना सिर्फ पुलिसकर्मियों को धमकी दी बल्कि अपशब्द भी कहे।

ट्रैफिक पुलिस के सिपाही ने एमपी 17 बी 8040 नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी को हाथ देकर रोका। इस पर ड्राइविंग सीट के बगल में बैठे व्यक्ति ने कहा- सीएम मेरे साले हैं। सिपाही ने कहा कि ये बात आप गाड़ी से उतरकर साहब को बता दो । इससे नाराज व्यक्ति ने गाड़ी से उतरते ही सिपाही का हाथ पकड़ लिया और साथ बैठी महिला से कहा- निकाल जरा चप्पल । यह देख चैकिंग कर रहा पूरा स्टाफ वहां आ गया और बहस शुरू हो गई । घटनाक्रम करीब आधे घंटे चला।

मिली जानकारी के अनुसार भोपाल पुलिस ने इस शख़्स के ख़िलाफ़ 3000 रुपये का चालान भेजा है। उसके पास इन्श्यूरेन्स के काग़ज़ पूरे ना होने पर 3000 रूपये का जुर्माना ठोंका है। वहीं इस मसले पर सवाल करने के लिए एएसपी ट्रैफिक ने फोन तक रिसीव नहीं किया। डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी का कहना है कि एसपी हेडक्वार्टर धर्मवीर यादव को जांच के निर्देश दिए हैं। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शिवराज ने कहा मेरे करोड़ों साले हैं

जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में मेरी करोड़ों बहनें हैं और मैं बहुत से लोगों का साला हूं। लेकिन इस मामले में कानून अपना काम करेगा।

Back to top button
close