छत्तीसगढ़ खबरें
Trending

Mahtari Vandan Yojana 3rd Kist : महतारी वंदन योजना की तीसरी क़िस्त जारी, महिलाओं के खाते में पहुंची राशि, इस लिंक से पता करें खाते में पैसा आया है नहीं…

Mahtari Vandan Yojana 3rd Kist : छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की महत्वाकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना के अंतर्गत प्रदेश की हर पात्र महिलाओं को सालाना ₹12000 देने की घोषणा की गई है. इसके परिणाम स्वरुप महिलाओं को प्रतिमा ₹1000 दिए जा रहे हैं कहीं इस योजना का लाभ प्रकार महिलाओं में खुशी की भी लहर देखी जा रही है. वही महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त का इंतजार कर रही महिलाओं के खाते में आज 1 हज़ार रूपए ट्रांसफर कर दिए हैं.

साय सरकार ने महतारी वंदन योजना के अंतर्गत तीसरी किश्त महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दी है. इसके तहत प्रदेश की 70 लाख से अधिक महिलाओं को एक-एक हजार की राशि उनके खातों में पहुंचाई गई है. सीतापुर की चुनावी सभा में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने आज महतारी वंदन योजना की तीसरी किश्त दे दी है. उन्होंने सभी माताओं-बहनों से अपना-अपना खाता चेक करने की बात कही. खातों में राशि पहुंची है या नहीं, इसके लिए इस लिंक में जाकर https://mahtarivandan.cgstate.gov.in/beneficiary-application-status डिटेल भरकर पता लगा सकते हैं |

बता दें कि महतारी बंधन योजनाएं की राशि वितरण तारीख को लेकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने चुनाव प्रचार के दौरान कई सभाओं में घोषणा की थी कि इस बार महतारी वंदन योजनाएं के पैसे तय समय पर ही आएंगे इस दौरान उन्होंने कहा था कि हर महीने राशि का भुगतान महीने के पहले सप्ताह में ही किया जाएगा इसी अंतर्गत तीसरी किस्त आज कही गई तारीख के मुताबिक आ गई.

महतारी वंदन योजना क्या है?
छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा महतारी वंदन योजना की शुरुआत की गई है। इसके तहत लाभार्थी महिलाओं को हर महीने ₹1000 की आर्थिक सहायता दी जाने वाली है, इस तरह महिलाओं को सालाना ₹12000 की आर्थिक सहायता प्राप्त होगी। योजना का प्रथम और दूसरा चरण पूरा हो चुका है. जिसमें करीब 70 लाख आवेदन सरकार को प्राप्त हुए हैं।

 

Back to top button
close