राजनीति
Trending

उत्तराखंड : नए मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस खत्म….तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री….रमन सिंह की मौजूदगी में नये मुख्यमंत्री का हुआ चुनाव, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस खत्म हो गया है, पौड़ी गढ़वाल सीट से बीजेपी के लोकसभा सांसद तीरथ सिंह रावत को विधायक दल की बैठक में अगला मुख्यमंत्री चुना गया है, देहरादून स्थित बीजेपी दफ्तर में हुई विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी, निवर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बैठक खत्म होने के बाद सीएम के लिए तीरथ सिंह रावत के नाम का ऐलान किया |

हालांकि, इससे पहले सीएम पद की रेस में रमेश पोखरियाल निशंक, अजय भट्ट, धन सिंह रावत का नाम आगे बताया जा रहा था. सीएम पद के लिए तीरथ सिंह के नाम के ऐलान ने सभी को चौंका दिया है. बता दें कि सोमवार को ही त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल से मुलाकात कर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था.

“प्रदेश की बेहतरी के लिए करूंगा काम”
बीजेपी दफ्तर में तीरथ सिंह ने पत्रकारों को संबोधित भी किया. तीरथ सिंह ने कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरी तरह से निभाऊंगा. उन्होंने आगे कहा, “त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम रहते जो काम किए उन्हें मैं आगे बढ़ाने का काम करूंगा. जो काम उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह ने किया वो पहले किसी ने नहीं किया है. मैं प्रदेश की भलाई के लिए काम करूंगा.”

आज ही दिलाई जाएगी शपथ
तीरथ सिंह रावत को आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. बताया जा रहा है कि दोपहर चार बजे तीरथ सिंह रावत राजभवन में सीएम पद की शपथ लेंगे.

बीजेपी दफ्तर में हुई विधायक दल की बैठक
उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए देहरादून में आज सुबह 10 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में विधायकों समेत उत्तराखंड में बीजेपी के सभी सांसद भी मौजूद थे. इसके अलावा बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में बीजेपी नेता व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम भी मौजूद थे.

बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं तीरथ सिंह रावत
56 वर्षीय तीरथ सिंह पौड़ी गढ़वाल सीट से लोकसभा सांसद हैं. तीरथ सिंह 1997 से 2002 तक यूपी विधान परिषद के सदस्य रहे. वो उत्तराखंड के पहले शिक्षा मंत्री रह चुके हैं. 2013 से 2015 तक उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

Back to top button
close