देश - विदेश
Trending

ये बंगला राजा को बनाता है रंक! मुख्यमंत्री बनकर रहने पहुंचे हर नेता की कुर्सी गई, इसी घर में रहते थे CM त्रिवेंद्र…. क्या मनहूस है उत्तराखंड का यह आलीशान ‘सीएम आवास’?

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद उनके बंगले को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। रावत के इस्तीफे के बाद फिर यह कहा जा रहा है कि जो भी सीएम के इस आधिकारिक बंगले में रहा है, उसका कार्यकाल पूरा नहीं हो सका है।

हाइलाइट्स : –

  • उत्तराखंड के सीएम आवास को लेकर फिर शुरू हुई कई अफवाह वाली कहानियां
  • सीएम आवास को मनहूस बताते रहे हैं लोग, जो भी यहां रहा उसका समय से पहले हुआ इस्तीफा
  • देहरादून के कैंट रोड पर स्थित है सीएम का आवास, 10 एकड़ में बना है बंगला
  • 60 कमरों वाले घर में 2017 में शिफ्ट हुए थे त्रिवेंद्र सिंह रावत, कहा था- नहीं मानता अफवाह

उत्तराखंड में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे ने राज्य में एक बार फिर बड़ा सियासी संकट खड़ा कर दिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से रावत इस्तीफा दे चुके हैं और अब नए सीएम की रेस में तमाम नेताओं का नाम भी सामने आने लगा है। लेकिन इन सब के बीच देहरादून के कैंट रोड स्थित उस सीएम आवास की चर्चा सबसे अधिक है, जिसमें फिलहाल त्रिवेंद्र सिंह रावत रह रहे हैं। चर्चा हो रही है कि सीएम का यह आवास मनहूस है और जो भी यहां रहता है वह अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सका है।

अतीत की कहानियों में तीन मुख्यमंत्रियों के नाम उदाहरण के रूप में भी हैं। इनमें वर्तमान एचआरडी मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक और पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के भी नाम हैं। तमाम अफवाहों के बावजूद 2017 में इस घर में त्रिवेंद्र सिंह रावत रहने पहुंचे थे। रावत ने गृह प्रवेश के लिए नवरात्र के दूसरे दिन का मुहूर्त चुना था और इस मौके पर 2 घंटे की विशेष पूजा भी की गई थी।

79797

फोटो : कैंट रोड पर 10 एकड़ में बना है सीएम का बंगला

अफवाहों को दरकिनार करते रहे रावत
रावत के इस फैसले को तमाम लोगों ने गलत भी कहा था, हालांकि रावत का कहना था कि वह ऐसी अफवाहों पर भरोसा नहीं करते। हालांकि रावत के इस्तीफे ने एक बार फिर इस बंगले के उन पुरानी कहानियों को जिंदा कर दिया है, जिसमें सीएम के पद को लेकर तमाम अफवाहें शामिल थीं। कहानियों में एक नाम विजय बहुगुणा का भी है, जिन्हें भी कार्यकाल पूरा होने से पहले अपने पद को छोड़ा पड़ा था। शायद इन्हीं अफवाहों के कारण उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत कभी इस बंगले में शिफ्ट नहीं हुए और अपने पूरे टर्म बीजापुर गेस्ट हाउस में रहे।

Back to top button
close