देश - विदेश

फेक न्यूज़ फैलाने वालों की अब खैर नहीं! पुलिस प्रशासन सोशल मीडिया हेट स्पीच, अफवाह व फेक न्यूज पर रखेगी पैनी नजर, सभी SP को मिला निर्देश

आजकल सोशल मीडिया को संचार के साधन से अधिक दुष्प्रचार का साधन माना जाता है। आजकल सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी बातें वायरल होती रहती हैं जो समाज को बदनाम करती हैं। छत्तीसगढ़ पुलिस अब ऐसे दुष्प्रचार को लेकर सतर्क हो गई है। चुनाव के नजदीक होने के कारण सोशल मीडिया पर हेट स्पीच, अफवाह और फर्जी खबरों की भरमार है. इसलिए, रायपुर रेंज आईजी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेजकर सोशल मीडिया पर नजर रखने की हिदायत दी है।

रायपुर के आईजी अजय यादव ने सभी एसपी को चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया पर प्रचारित अफवाहों या आपत्तिजनक पोस्टों से कानून व्यवस्था खराब हो सकती है। शांति रखने के लिए सोशल मीडिया की निगरानी भी महत्वपूर्ण है। आईजी ने सभी जिलों में सोशल मीडिया सेल बनाने का आदेश दिया है, जिसे अधिक मजबूत बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

आईजी (IG )ने कहा कि आपत्तिजनक या तनाव पैदा करने वाले पोस्ट समाज का माहौल खराब कर सकते हैं। इस पोस्ट को देखें। ऐसे पोस्ट में अफवाह फैलाने वाली सामग्री को रोकने के साथ-साथ अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

Back to top button
close