देश - विदेश

शराबबंदी की जरूरत है! सदन में विपक्ष ने नारे लगाए। विशेष आबकारी शुल्क पर विपक्ष ने हमला बोला, मंत्री की प्रतिक्रिया ने हंगामा मचा दिया।

19 जुलाई 2023, रायपुर आज सदन में शराब को लेकर सत्ता और विपक्ष में तीखी बहस हुई। भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने पूछा कि विशेष आबकारी शुल्क से कितने पैसे मिले?गौठान, शिक्षा-स्वास्थ्य विभागों को कलेक्शन के लिए कितना धन भेजा गया है? जवाब में मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि गौठान में 1059 करोड़ रुपये और शिक्षा विभाग में 558 करोड़ रुपये दिए गए हैं।

विपक्ष का दावा है कि धन विभागों को नहीं दिया गया है और इसका दुरुपयोग हुआ है। Shivratan ने पूछा कि शराबबंदी के लिए तीन समितियों का गठन कब हुआ, कितना समय बढ़ाया गया और कब रिपोर्ट दी गई? जवाब में मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि कमेटी ने भाजपा से सदस्यों के नाम मांगे थे, लेकिन वे नहीं दिए, इसलिए देरी हुई है।

मंत्री के जवाब पर धरमलाल कौशिक ने कहा कि आपने भाजपा से पूछा क्या जब आपने गंगा जल लेकर शराबबंदी करने की कसम खाई थी? इसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष में बहस होने लगी। भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने इस मुद्दे पर हंगामा करना शुरू कर दिया और शराबबंदी का आह्वान करना शुरू कर दिया।

Back to top button
close