देश - विदेश

CM भूपेश बघेल ने बिलासपुर-सरगुजा संभाग में लगाईं सौगातों की झड़ी….ड्रीम प्रोजेक्ट नरवा, गरुवा, घुरुवा और बाड़ी योजना का लिया जायजा….गांव-गांव में लगाई चौपाल, देखिये तस्वीर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान सरगुजा और बिलासपुर संभाग को करोड़ो की सौगात दी, इसके साथ ही दोनों संभाग में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट नरवा, गरुवा, घुरुवा और बाड़ी योजना के तहत गांव-गांव में किया जा रहा गौठान का अवलोकन किया |

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरगुजा संभाग के सुदूरवर्ती सूरजपुर जिले के ग्राम पंचायत केशवनगर में ‘हमर गांव-हमर गौठान‘ का अवलोकन किया। उन्होंने गौठान में बनाये गए पैरा कट्टी शेड, वेटनरी हेल्प डेस्क, चारागाह, बाड़ी सहित विभिन्न घटकों का अवलोकन किया। इसी तरह स्व-सहायता समूहों के द्वारा तैयार किये गये उत्पादों का भी अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने यहां पशुओं को पहचान पट्टा पहनाया और चारा खिलाया।

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के विकासखण्ड शंकरगढ़ के ग्राम बेलसर में आदर्श गौठान का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री  बघेल ने कहा कि एक समय था जब हमारी ग्रामीण अर्थव्यवस्था बहुत समृद्ध हुआ करती थी, सभी लोग गाय पालना अपना सौभाग्य समझते थे।

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज सुबह सरगुजा के माँ महामाया मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की और राज्य की जनता की खुशहाली के लिए कामना की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सरगुजा संभाग के सुदूरवर्ती सूरजपुर जिले के ग्राम पंचायत केशवनगर पहुंचकर यहां बनाये गए ‘हमर गांव-हमर गौठान‘ का अवलोकन किया।

मुख्यमंत्री ने नरवा, गरुवा, घुरवा और बाड़ी योजना के संबंध में गांव वालो से उनका सुझाव लेते हुए इसके महत्व और उद्ेश्य से अवगत कराया।

मुख्यमंत्री ने नरवा, गरुवा, घुरवा और बाड़ी योजना के संबंध में गांव वालो से उनका सुझाव लेते हुए इसके महत्व और उद्ेश्य से अवगत कराया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गौठान सरकार नहीं चलाएगी बल्कि उसे किसानों की समिति चलाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा विभिन्न तरीकों जैसे ऋण माफी, 2500 हजार रुपये प्रति क्विटंल में धान खरीदी आदि के द्वारा मदद की जा रही है।

 

Back to top button
close