देश - विदेश

आयुष्मान कार्ड बनाने बिलासपुर में महाअभियान : राशन दुकानों में 12-13 फरवरी को बनाया जाएगा कार्ड, केवल ये डॉक्यूमेंट्स लेकर आना होगा दुकान

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए महा अभियान प्रचार रथ को रवाना किया गया। प्रचार रथ को निगम आयुक्त अमित कुमार ने हरी झंडी दिखाई।


जिला प्रशासन द्वारा आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए शहर के सभी राशन दुकानों में 12 और 13 फरवरी को विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है ,जिसमें लोगों को आयुष्मान कार्ड बनाकर दिया जायेगा। निगम कार्यालय विकास भवन परिसर से शिविर के प्रचार रथ को निगम आयुक्त अमित कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रचार रथ के माध्यम से शहर के विभिन्न इलाकों में भ्रमण कर शिविर के विषय में जानकारी दी जाएगी। कार्ड बनाने के लिए केवल आधार कार्ड और राशन कार्ड लेकर आना होगा। इससे पंजीकृत सभी अस्पतालों में 5 लाख रुपए तक की इलाज मुफ्त में हो पाएगी। बहुत लोग बनवा चुके हैं। बचे हुए लोग सुगमता से बनवा लें, इसलिए कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर उनके घर के आसपास शिविर लगवाए जा रहे हैं। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्री अनिल श्रीवास्तव,डीपीएम सुश्री पी.मजुमदार, आयुष्मान जिला सलाहकार गिरीश दुबे और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

Back to top button
close