देश - विदेश

देश में अब तक COVID-19 के 1251 मामले, एक दिन में 227 और मरीज…..छत्तीसगढ़ में भी एक और बढ़ गया कोरोना पॉजिटिव केस का आंकड़ा

देश में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वालाें की संख्या बढ़ती ही जा रही है । सोमवार को संक्रमितों की संख्या 1251 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में 227 नए मरीज आए । यह एक दिन में अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि है  । सबसे अधिक 202 मामले केरल में और इसके बाद 198 मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं । छत्तीसगढ़ में भी कोरोना से संक्रमित एक मरीज की संख्या में वृद्धि हुई है | जबकि, महाराष्ट्र में दो समेत बीते 24 घंटे में सात और मरीजों ने दम तोड़ दिया। महाराष्ट्र में सबसे अधिक 8 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसके साथ देशभर में मृतकों की संख्या 32 हो गई है। 102 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में 25 नए मामलों के बाद 97 मरीज सामने आ चुके हैं।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 8 हो गई है | कोरबा में विदेश यात्रा से लौटे हर व्यक्ति की पहचानकर उसकी जांच की जा रही है । इसी परीक्षण में एक युवक में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है। कोरोना पॉजिटिव कोरबा का ही रहने वाला है । कोरोना वायरस से संक्रमित ये युवक  पढ़ाई करने विदेश गया था । पीड़ित युवक को तकरीबन रात 8 बजे राजधानी रायपुर के एम्स अस्पताल लाया गया है। एम्स में युवक को आइसोलेशन में रखा गया है, एक्सपर्ट डॉक्टर की नगरानी में युवक काइलाज शुरु कर दिया गया है।

Back to top button
close