देश - विदेश

….जब हरेली तिहार मनाने गेड़ी पर चढ़कर निकले CM भूपेश, मंत्री लखमा के भी थिरके पावं…प्रदेश में हरेली त्यौहार की धूम

छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार पहली बार हरेली त्योहार को एक उत्सव के रूप में मना रही है । हरेली तिहार का रंग मुख्यमंत्री निवास में बिखरा नजर आया  । गुरुवार सुबह मुख्मयंत्री भूपेश बघेल ने हरी झंडी दिखाकर हरेली जोहार यात्रा रवाना की । यह यात्रा मक्ताकाश मंच पर जाकर खत्म होगी। इस दौरान सीएम भूपेश भी हरेली रंग में रंगे नजर आए । इस अवसर पर खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सीएम निवास पर गेड़ी पर चढ़े और किसानों की तरह खुमरी पहनकर थिरके ।

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हरेली तिहार कार्यक्रम में पहले कृषि उपकरणों की विधि विधान से पूजा हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ विधायक सत्यनारायण शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

इसके बाद मुख्यमंत्री बिलासपुर के तखतपुर विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम को अपनी विधानसभा पाटन में हरेली त्यौहार मनाएंगे । उनके आगे पीछे विभिन्न लोक कलाकारों और नर्तक दल भी बाजे-गाजे और ढोल नगारे के साथ निकल पड़ा ।

बता दें कि इस उत्सव के लिए सभी मंत्रियों और प्राधिकरणों के अध्यक्षों, उपाध्यक्षों को अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारी दी गई है। सरकार के संस्कृति विभाग और कांग्रेस संस्कृति प्रकोष्ठ ने हरेली त्यौहार के लिए तैयारी पूरी कर ली है। पहली बार भव्य रूप से मनाए जाने के कारण ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरेली पर छुट्टी की घोषणा की है।

Back to top button
close