देश - विदेश

क्वारेंटीन सेंटर की गर्भवती महिला ने तोड़ा दम, प्रसव के दौरान बच्चे की हुई थी मौत, जम्मू-कश्मीर से परिवार के साथ लौटी थी महिला…..डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप

जांजगीर के हथनेवरा क्वारेंटीन सेंटर की गर्भवती महिला ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया है। पांच दिन पहले महिला जम्मू से अपने पति के साथ लौटी थी। गुरुवार रात जिला अस्पताल में महिला ने दम तोड़ा है। महिला को हथनेवरा क्वारेंटीन सेंटर से जिला अस्पताल दाखिल किया गया था । गर्भवती महिला की जिला अस्पताल में मौत होने से हड़कंप मच गया है ।

बताया जा रहा है कि महिला 8 माह की गर्भवती थी और 24 मई से क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन कर दी गई थी । यह घटना जांजगीर चाम्पा की है, जहां पामगढ़ क्षेत्र के लोहसी की रहने वाली लक्ष्मीन बाई साहू अपने पति और परिवार के साथ रोजी-रोटी की तलाश में जम्मू कश्मीर गई थी । श्रमिक स्पेशल ट्रेन से महिला अपने परिवार के साथ 24 मई को जांजगीर चाम्पा लौटी थी । इसके बाद इन्हें हथनेवरा के क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन किया गया था । महिला को इलाज के जिला अस्पताल लाया गया था, जहां 2 घंटे बाद जब प्रसव की तैयारी की गई तो डॉक्टर्स ने बताया कि महिला की मौत से पहले गर्भ में ही शिशु की मौत हो गई थी ।

बता दें गुरुवार को ही महिला के प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई थी। पति ने डॉक्टर्स पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है । आरोप है कि महिला को घंटों देर तक ना डॉक्टर्स देखने आए और ना ही नर्स। महिला शिवरीनारायण के लोहर्सी गांव की रहने वाली थी ।

Back to top button
close