द बाबूस न्यूज़
Trending

कलेक्टर की गाड़ी से भी वसूली : गाड़ी कलेक्टर की है या क्रिमिनल की, उससे हमको मतलब नहीं, टैक्स देने के बाद ही गाड़ी आगे जाएगी…नहीं देने पर कलेक्टर के ड्राइवर की बेरहमी से पिटाई

मोकामा एनएच 80 के लखीसराय स्थित टोल गेट पर कर्मियों की मनमानी की शिकायत बराबर मिलती रही है। अमूमन यात्रियों की शिकायत को स्थानीय पुलिस और प्रशासन ने गंभीरता से नहीं। लखीसराय के जिलाधिकारी के सरकारी वाहन को रोककर टोलकर्मियों ने टैक्स की मांग की और नहीं देने पर चालक पीट दिया। चालक के कहने पर यह जिलाधिकारी का वाहन है, इसका भी टोलकर्मियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। हालांकि उस समय वाहन में जिलाधिकारी नहीं थे। बाद में जिलाधिकारी के आदेश पर चालक ने लखीसराय थाना में केस दर्ज कराया। इस मामले दो टोलकर्मी ने पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

टोलकर्मी का पक्ष लेने के आरोप में लखीसराय थाना के जेएसआइ मुकेश कुमार वर्मा को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। जानकारी के अनुसार गुरुवार को डीएम एवं एसपी पूरी प्रशासिनक टीम के साथ बाढ़ प्रभावित बड़हिया टाल क्षेत्र के दौरा पर गए थे। हरुहर नदी में एनडीआरएफ टीम के मोटर बोट पर सवार होने के बाद डीएम ने अपने चालक रामावतार प्रसाद को वाहन लेकर जिला मुख्यालय स्थित सरकारी आवास भेज दिया। चालक जिलाधिकारी की सरकारी गाड़ी (बीआर-53पी-0027) लेकर बड़हिया की ओर से लखीसराय लौट रहा था। बालगुदर के पास एनएच 80 टोल गेट पहुंचते ही टोल कर्मियों ने गाड़ी रोककर टोल टैक्स की मांग की। चालक रामावतार प्रसाद ने टोलकर्मियों को बताया कि गाड़ी डीएम साहेब की है। डीएम की गाड़ी के पीछे डीडीसी की भी गाड़ी आ रही थी। गाड़ी पर डीएम के नहीं रहने के कारण नेम प्लेट ढका हुआ था।

टोलकर्मियों ने चालक से कहा कि गाड़ी डीएम की है या क्रिमिनल की उससे हमको मतलब नहीं है। टैक्स देने के बाद ही गाड़ी जाएगी। इसको लेकर विवाद बढ़ गया और टोल कर्मियों ने डीएम के चालक के साथ गाली गलौज करते हुए बेरहमी से पिटाई कर दी। शाम में डीएम जब टाल क्षेत्र से लौटे तो चालक ने आपबीती सुनाई। डीएम ने अपने चालक को थाने में जाकर केस दर्ज करने का आदेश दिया। शुक्रवार की सुबह जब चालक रामावतार प्रसाद लखीसराय थाना में केस दर्ज करने पहुंचे तो वहां मौजूद जेएसआइ मुकेश कुमार वर्मा कार्रवाई करने के बदले डीएम के चालक को ही दोषी ठहराने लगे। आवेदन नहीं लेने और जेएसआइ की नसीहत को चालक ने आकर डीएम को सुनाया। इसके बाद डीएम तेवर में आ गए। थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह को जेएसआइ मुकेश कुमार वर्मा को साथ करके अपने सरकारी आवास पर तलब करते हुए जमकर फटकार लगाई। डीएम के आदेश पर एसपी ने जेएसआइ मुकेश वर्मा को लाइन हाजिर कर दिया। फटकार के बाद थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टोल कर्मी रामपुर गांव के कौशल कुमार और अर्जुन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। लखीसराय के थानाध्यक्ष ने इसकी पुष्टि की है।

चालक के साथ गाली-गलौज, बदसलूकी एवं मारपीट की घटना को अंजाम देना आपराधिक कृत्य है। वे सरकारी ड्यूटी पर थे। टोल गेट के कर्मियों को एनएचएआइ के नियमों को समझना चाहिए। चालक के बयान पर केस दर्ज किया गया है। आगे टोल गेट की गतिविधियों की जांच कराई जा रही है। – संजय कुमार सिंह, जिलाधिकारी, लखीसराय

Back to top button
close