द बाबूस न्यूज़

इस IAS अफसर ने कांग्रेस विधायक की गाड़ी का काटा चालान, एक दिन बाद ही सरकार ने किया तबादला…जानें कौन हैं IAS तेजस्‍वी राणा?

चित्तौड़गढ़ की उप खंड मजिस्ट्रेट और आईएएस अधिकारी तेजस्वी राणा का इसलिए तबादला कर दिया गया क्योंकि उन्होंने 14 अप्रैल को कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी के ड्राइवर पर ड्राइविंग लाइसेंस न होने की वजह से जुर्माना लगाया था। इसके एक दिन बाद ही उनका तबादला हो गया।

राणा को एक दिन बाद ही बुधवार रात को चित्तौड़गढ़ से बाहर राज्य स्वास्थ्य आश्वासन प्राधिकरण में संयुक्त निदेशक के पद पर स्थानांतरित कर दिया गया है। इस तबादले ने लोगों को हैरान कर दिया है। हालांकि बिधूड़ी का कहना है कि उनका तबादले में कोई हाथ नहीं है। बिधूड़ी ने कहा कि वह एक पार्टी कार्यकर्ता के वाहन में अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए जा रहे थे।

बिधूड़ी ने कहा कि अधिकारी और डीएसपी ने उनके वाहन को रोका और ड्राइवर से ड्राइविंग लाइसेंस दिखाने को कहा। उन्होंने कहा कि उस समय उनके ड्राइवर के पास लाइसेंस नहीं था। विधायक ने दावा किया कि उन्होंने जुर्माना भर दिया और दोनों अधिकारियों ने उनके साथ बहुत ही विनम्रता से बात की। 

विधायक ने कहा, ‘मुझे ट्रांसफर का कारण नहीं पता है। मैंने इसकी शिकायत किसी से भी नहीं की। वह अपनी ड्यूटी निभा रहे थे। मैंने उन अधिकारियों की सराहना की है जो कोविड-19 के खिलाफ जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां चित्तौड़गढ़ के पड़ोसी जिले महामारी से लड़ रहे हैं वहीं इन अधिकारियों की कड़ी मेहनत की वजह से लॉकडाउन इतने प्रभावी ढंग से लागू हो पाया।’ उन्होंने कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और उन्होंने केवल अपनी ड्यूटी निभाई है। 

Back to top button
close