देश - विदेश
Trending

ब्रेकिंग : PCC चीफ मोहन मरकाम बोले – मरवाही में हो चुका है असली और नकली आदिवासी पर फैसला… भाजपा की टीम ’’बी’’ धराशायी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम आज पेंड्रा में जमकर गरजे। उन्होंने जोगी परिवार के नाम का बगैर जिक्र करते हुए कहा कि मरवाही की जनता अब आजाद है। असली और नकली का फैसला हो चुका है, भाजपा की टीम ’’बी’’ चुनाव से पहले ही धराशायी हो चुकी है और अब बारी भाजपा की है, जिसका फैसला 3 नवंबर को होने वाले मतदान और 10 नवंबर को आने वाले परिणाम से हो जाएगा।

मरवाही उपचुनाव के लिए आज नाम वापसी का अंतिम दिन है। शाम 5 तक पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगा कि मरवाही के रण में कुल कितने लोग जोर आजमाइश करेंगे। एक बात स्पष्ट हो चुकी है कि अब मरवाही में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होगा, शेष जितने अन्य प्रत्याशी मैदान में आएंगे, वे किस पार्टी के प्रत्याशी को कितना नुकसान पहुंचाते हैं, और किसके लिए मददगार साबित होते हैं, बाद में पता चलेगा।

मरवाही चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों के बीच रस्साकशी का दौर शुरू हो चुका है। कांग्रेस ने जहां रण जीतने के लिए अपने 4 मंत्रियों सहित 50 विधायकों को झोंक दिया है, तो भाजपा के दिग्गज भी ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं।

जेसीसीजे को भाजपा का बी टीम कहा जाता है, अब जबकि जेसीसीजे चुनाव से बाहर हो चुकी है, ऐसे में भाजपा को कितना सपोर्ट मिलेगा, इस पर सवाल है। इधर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 15 साल तक मरवाही को विकास से दूर रखने वाली भाजपा केवल सपने देख सकती है, क्योंकि मरवाही कांग्रेस का गढ़ रहा है और सरकार आने के बाद विकास की बयार मरवाही में बहने लगी है। उन्होंने बगैर नाम लिए कहा कि भाजपा की बी टीम अब घर-घर जाकर सहयोग मांग रही है, जिसका सीधा मतलब समझ में आता है।

Back to top button
close