देश - विदेश

राजद्रोह मामले में मांगेलाल का बड़ा खुलासा….BJP पर लगाए गंभीर आरोप….राजद्रोह हटाने पर पत्र लिखकर जताया CM का आभार

बिजली कटौती को लेकर वीडियो वायरल करने के बाद राजद्रोह मामले में बनाए गए आरोपी मांगेलाल अग्रवाल ने बड़ा खुलासा किया है, मांगेलाल ने सीएम भूपेश को खत लिखकर राजद्रोह का धारा हटाए जाने पर जहा आभार व्यक्त किया है, वही बीजेपी के खिलाफ गंभीर आरोप भी लगाए है | मांगेलाल ने लिखा है कि बीजेपी के कई नेता मुझे बिजली विभाग के अफसर और पुलिस के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने के लिए दवाब डाल रहे हैं। लेकिन मेरी कोई ऐसी मंशा नहीं है। कुछ लोगों मेरे मामले में अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकना चाहते हैं, लेकिन मैं ऐसे लोगों के झांसे में नहीं आने वाला हूं।

वही उनपर लगे राजद्रोह का मामला मुख्यमंत्री के निर्देश पर हटाए जाने पर सीएम के प्रति आभार जताते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ने मेरे खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा हटाकर मुझे जेल जाने से बचा लिया। उन्होंने यह भी लिखा है कि सीएम स्वयं मेरे मामले को देख रहे हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में बिजली कटौती से जुड़ी अफवाह सोशल मीडिया पर फैलाने के आरोप में राजनांदगांव जिले के मुसरा डोंगरगढ़ के रहने वाले मांगेलाल अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था | उसके खिलाफ आईपीसी के तहत राजद्रोह की धारा 124 ए और सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार की धारा 505/1/2 के तहत कार्रवाई किया गया था |

इस कार्रवाई के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हस्ताछेप करते हुए इस पूरे मामले की जांच फिर से करने के लिए निर्देश दिया था |

मांगेलाल अग्रवाल ने एक वीडियो जारी कर भूपेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि एक इन्वर्टर कंपनी के साथ छत्तीसगढ़ सरकार की सेटिंग हो गई है। इसके लिए राज्य सरकार को पैसा दिया गया है। करार के मुताबिक घंटे- 2 घंटे में 10 से 15 मिनट के लिए लाईट कटौती होती रहेगी, तो इन्वर्टर बिक्री बढ़ेगी।

Back to top button
close