राजनीति
Trending

‘मंडियों की तरह पैसे लेकर तबादले’, ट्रांसफर उद्योग चलाया..मंत्री OP चौधरी का PCC चीफ के बयान पर तीखा पलटवार, कहा- कांग्रेस सरकार में ट्रांसफर पोस्टिंग के चलते थे रेट लिस्ट

पीसीसी चीफ दीपक बैज के ट्रांसफर पोस्टिंग के लिए अफसरों को RSS कार्यालय जाने वाले बयान पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने तीखा पलटवार किया हैं। ओपी चौधरी ने तंज कसते हुए कहा, कांग्रेस सरकार में ट्रांसफर पोस्टिंग के रेट लिस्ट चलते थे. पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार में ट्रांसफर उद्योग चलाया जाता था।मंडियों की तरह पैसे लेकर तबादले किए जाते थे. वे हमें न बताएं कि ट्रांसफर पोस्टिंग कैसे होते हैं. ओपी चौधरी में दो टूक कहा कि कांग्रेस और उनके नेताओं को गुड गवर्नेंस पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है.

दरअसल आज ही पीसीसी प्रमुख ने मौजूदा भाजपा की साय सरकार को आईएएस, आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर पर घेरते हुए कई आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि सरकार में प्रशासन महत्वपूर्ण कड़ी होती है। प्रशासन के अधिकारियों के बीच भय का माहौल बनाया जा रहा है। बीजेपी सरकार में बड़े अधिकारियों को संघ और पार्टी कार्यालय जाना पड़ रहा। आज तक कांग्रेस में ऐसा कभी नहीं हुआ कि वे अफसर कांग्रेस कार्यालय आए हो, लेकिन भाजपा दफ्तर में अधिकारियों की लंबी लाइन लगी हुई है। भाजपा प्रशासन में डर भय का माहौल बनाकर सरकार चलाना चाहती है।

इसके अलावा लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश के तीनों क्लस्टर के संयोजक और सह संयोजकों के दिल्ली में बैठक पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख दीपक बैज ने कहा, ये उनकी पार्टी का मामला है, लेकिन जिन नेताओं को मंत्री पद नहीं दिया गया उनको क्लस्टर की जिम्मेदारी दी गई। पार्टी ने इन्हें झुनझुना पकड़ा दिया। आपस में अंदरूनी कलह बहुत है। डर की वजह से बाहर नहीं बोल पा रहे है।

इधर छत्तीसगढ़ में कर्ज के चलते पूर्ववर्ती सरकार की योजनाओं की कटौती को लेकर ओपी चौधरी ने कहा, कांग्रेस ने पिछले 5 साल में छत्तीसगढ़ को खोखला बना दिया है. सिस्टम को हर जगह बिगाड़ा गया, ताकि कांग्रेस नेताओं के जेब में पैसा पहुंचे. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को दिवालियापन के कगार पर धकेल दिया है. हर परिस्थिति का सामना करेंगे, वित्तीय रूप से सुप्रबंधन की नीति से मोदी की गारंटी पूरी करेंगे. हमारा लक्ष्य है कि, अगले डेढ़ साल में वित्तीय अनुशासन आए. कांग्रेस सरकार के दौरान जो गड़बड़ियां हुई उसे भी सुधारेंगे.

नई सरकार के पहले बजट को लेकर ओपी चौधरी ने कहा, इस बार के बजट में छत्तीसगढ़ के भविष्य का रोड मैप होगा. भारत 2047 में विकसित बनने जा रहा है, उसे विकसित छत्तीसगढ़ में कैसे परिवर्तित करें उसकी तैयारी करेंगे. आगे ओपी चौधरी ने कहा, देश के 5 ट्रिलियन और 10 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी में छत्तीसगढ़ की योगदान तय करेंगे. पूरी प्रक्रिया में मोदी की गारंटी के तहत सीएम के नेतृत्व में पूरा करेंगे.

 

Back to top button
close