राजनीति

छत्तीसगढ़ के राजगीत को लेकर सियासत गरमाई : पूर्व विधायक शैलेश का आरोप, कहा – BJP कर रही है प्रदेश की संस्कृति और छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान, अरपा पैरी की धार से एतराज क्यों बीजेपी को?

– शासकीय कार्यक्रमों में भाजपा शासन काल में नहीं हो रहा राजगीत का गायन

बिलासपुर । प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही शासकीय कार्यक्रमों में राज गीत बंद कर दिया गया है। अब कहीं पर भी राज गीत से कार्यक्रमों की शुरुआत नहीं हो रही है। जिसे लेकर पूर्व विधायक शैलेश पांडे ने भाजपा सरकार पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ में राजगीत बंद कराके छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान किया है। छत्तीसगढ़ की परंपरा और संस्कृति के साथ ही प्रदेश की जनता का अपमान किया है ।

उन्होंने कहा कि पूर्व मे कांग्रेस की सरकार के द्वारा छत्तीसगढ़ महतारी के सम्मान में छत्तीसगढ़ की परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए राजगीत की शुरुआत की गई थी । तत्कालीन मुख्यमंत्री के दिशा निर्देश पर जिला प्रशासन, राज्य सरकार तथा सभी विभागों के कार्यक्रमों में तथा मुख्यमंत्री मंत्रियों के शासकीय कार्यक्रमों प्रारंभ राज गीत से होता था। लेकिन प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही अब राज गीत नहीं गए जा रहे हैं,राजगीत का प्रसारण नहीं हो रहा है , यह सरासर छत्तीसगढ़ महतारी का भाजपा सरकार अपमान कर रही है। प्रदेश की जनता का अपमान है ।

प्रदेश की संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस सरकार ने अरपा पैरी के गीत से राज गीत प्रारंभ किया था और पूर्व की सरकार के हर कार्यक्रमों में तथा जिला प्रशासन के सभी कार्यक्रमों में प्रारंभ में राज गीत होता था और छत्तीसगढ़ महतारी के सम्मान में सभी खड़े भी होते थे । सभी शासकीय कार्यालय में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर भी लगाने के निर्देश जारी किए गए थे। लेकिन जब से प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है राजगीत का प्रसारण नहीं हो रहा है । छत्तीसगढ़ महतारी की वंदना नहीं हो रही है अरपा पैरी के गीत सुनाई नहीं दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर भी दिखाई नहीं दे रही है । यह तो छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान है। प्रदेश की जनता का अपमान है।

पूर्व विधायक शैलेश पांडे ने कहा है कि राज्य सरकार अरपा पैरी राज गीत को तत्काल प्रारंभ करें और छत्तीसगढ़ महतारी का सम्मान करें। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय प्रदेश की जनता को बताएं कि आखिर अरपा पैरी के गीत क्यों बंद किए गए। छत्तीसगढ़ महतारी के सम्मान में राजगीत प्रारंभ क्यों नहीं हो रहा है, इसे क्यों बंद किया गया प्रदेश की जनता सरकार से पूछ रही है और छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान जनता बर्दाश्त नहीं करेगी । राज्य सरकार राज गीत का प्रसारण तत्काल शुरू करें ताकि छत्तीसगढ़ महतारी को सम्मान दिया जा सके।

Back to top button
close