छत्तीसगढ़ खबरें

IND vs AFG सीरीज : कप्तान रोहित शर्मा की नजरें वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने पर, अफगानिस्तान के खिलाफ रचेंगे इतिहास

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के कगार पर हैं क्योंकि वह अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगे। रोहित के पास एक कप्तान के रूप में सर्वाधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय जीत के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने और संभावित रूप से उससे आगे निकलने का सुनहरा मौका है।

14 महीने के अंतराल के बाद टी20 टीम में वापसी करते हुए रोहित शर्मा ने आखिरी बार 2022 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था. अब, जैसे ही उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में कमान संभाली है, वह एक कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल जीत का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं। वर्तमान में 39 जीतों के साथ, अगर रोहित शर्मा भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ 3-0 से जीत दिलाते हैं, तो वह एमएस धोनी सहित कई कप्तानों द्वारा स्थापित रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

इसके अलावा, अगर भारत सीरीज में क्लीन स्वीप हासिल कर लेता है, तो रोहित शर्मा न केवल भारत के सबसे सफल टी20 कप्तान बन जाएंगे, बल्कि एक कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल जीत के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर लेंगे। 42 जीत का मौजूदा रिकॉर्ड अफगानिस्तान के असगर अफगान, पाकिस्तान के बाबर आजम, इंग्लैंड के इयोन मोर्गन और युगांडा के ब्रायन मसाबा के नाम है।

रोहित शर्मा का लिस्ट में टॉप पर पहुंचना उनके बेहतरीन नेतृत्व और उनकी कप्तानी की विरासत को और मजबूत करने का मौका दर्शाता है। इस रिकॉर्ड पर उनकी नजरें टी20 सीरीज और आगामी टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें होंगी.

Back to top button
close