देश - विदेश
Trending

CG Republic Day 2024 Awards : पुलिस पदकों का ऐलान…छत्तीसगढ़ के 11 पुलिसकर्मियों को मरणोपरांत वीरता पदक, इन पुलिसकर्मियों को मिलेगा विशिष्ट व सराहनीय सेवा पदक, यहां पढ़िए विस्तार से

गृह मंत्रालय ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिए जाने वाले अवार्ड की घोषणा कर दी है। इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस, अग्निशमन सेवा, होम गार्ड और नागरिक सुरक्षा और सुधार सेवा के कुल 1132 कर्मियों को वीरता और सेवा पदक से सम्मानित किया गया है।

छत्तीसगढ़ के 11 पुलिसकर्मियों को मरनोपरांत वीरता पदक से सम्मानित किया जायेगा। केंद्र सरकार ने हर साल दिये जाने वाले पुलिस पदकों का ऐलान कर दिया है। गैलेंट्री अवार्ड, सराहनीय सेवा पदक और विशिष्ट सेवा पदक का ऐलान कर दिया है। 26 पुलिसकर्मियों को इस बार वीरता पदक के लिए चयनित किया गया है, जिसमें से 11 पुलिसकर्मियों को मरणोपरांत ये अवार्ड दिया जायेगा।

वहीं डीआईजी कन्हैया लाल ध्रुव को विशिष्ट सेवा के लिए पुलिस का सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित किया जायेगा। वहीं कमांडेंट दुखुराम अचला, एएसपी नेहा पांडेय, डीएसपी यशेश्वरी यारेवर, सहायक कमांडेट टीकाराम कुर्रे सहित 11 पुलिसकर्मियों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक दिया जायेगा।

 

Back to top button
close