छत्तीसगढ़ खबरें

CG छुट्टी ब्रेकिंग : 22 जनवरी को प्रदेशभर के स्कूल-कॉलेजों में रहेगी छुट्‌टी, मंत्री ने की घोषणा

22 जनवरी को जब राममंदिर में भगवान राम की ​मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी उस दिन पूरे देश में उत्सव का माहौल रहेगा। ऐसे में छत्तीसगढ़ के शिक्षामंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को स्कूल कालेजों में छुट्टी को घोषणा की है।

मंत्री बृजमोहन ने कहा, कैबिनेट की बैठक में निर्णय हुआ कि मोदी की गारंटी में रामलला के दर्शन करने अयोध्या ले जाया जाएगा. एक ट्रेन बुक करने के निर्देश दिए गए हैं. हर सप्ताह एक ट्रेन अयोध्या के लिए जाएगी, जिसमें 800 से 1000 यात्री होंगे. श्रद्धालुओं के भोजन से लेकर स्वास्थ्य और रहने की सभी व्यवस्थाएं शासन की ओर से होगी. छत्तीसगढ़ के हर ब्लॉक में रघुराम के आगमन का उत्सव मनाया जाएगा. मंदिरों में राम के भजन रामायण मंडलीय दिनभर करेंगे.

बृजमोहन ने कहा, नदी, तालाबों में रोशनी करके सरयू का स्वरूप मानकर दीपक जलाए जाएंगे. हर मकर संक्रांति पर उत्सव प्रदेश में होगा. इस बार संक्रांति उत्सव 14 जनवरी को मुक्तांगन में होगा. कांग्रेस द्वारा प्रभु राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बहिष्कार को लेकर तंज कसते हुए मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, जो राम भक्त हैं वह जाएंगे, जो भक्त नहीं है, उनकी मर्जी है. प्रभु राम न कांग्रेस के हैं, ना बीजेपी के हैं, वो तो पूरे ब्रह्मांड के हैं. प्रभु राम कांग्रेस के आदर्श नहीं है..? श्रद्धा की केंद्र नहीं है..? उसके बारे में निर्णय वे स्वयं लेंगे.

बता दें कि इसके पहले बीते दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को 22 जनवरी 2024 को छुट्टी की घोषणा करने का निर्देश दिया है। इस दिन सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। यूपी स्कूल की छुट्टी के बारे में किसी भी भ्रम या प्रश्न के लिए माता-पिता और छात्र स्कूल और कॉलेज प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं।

Back to top button
close