देश - विदेश

CG में तीसरी लहर की एंट्री : एक दिन में आए 700 नये केस….रायपुर, बिलासपुर में कोरोना के आंकड़े चौंकाने वाले, देखिए किस जिले में कितने नये मरीज

सावधान हो जाइए, छत्तीसगढ़ में कोरोना बेकाबू हो चुका है। नए मामलों में बढ़ोतरी की रफ्तार ने तीसरी लहर के खतरनाक होने के संकेत दे दिए हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 698 संक्रमित मिले हैं, जबकि एक हफ्ते पहले 42 केस सामने आए थे। इसका मतलब है 7 दिन में ही नए केसेस कई गुना बढ़ गए हैं। दूसरी लहर के बाद यह बड़ा उछाल है। अगर यही रफ्तार रही तो 10 जनवरी से हर दिन प्रदेश में एक हजार से ज्यादा केस आएंगे। सरकार कुछ और पाबंदियां लगाने पर विचार कर सकती है। इसकी शुरुआत हॉटस्पॉट बने रायपुर, बिलासपुर, कोरबा समेत कई शहरों से हो सकती है।

अगर सात दिन में मिलने वाले केस देखें, तो रविवार, यानी 2 जनवरी को खत्म हुए हफ्ते में प्रदेश में कोरोना के 279 मामले दर्ज किए गए। यह जून के बाद सबसे ज्यादा मामले थे। एक हफ्ते में प्रदेश में तीन गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है।

इस रफ्तार से केस बढ़ने पर सबसे खराब स्थिति रायपुर और बिलासपुर की रहेगी। दोनों जगह 7 दिन बाद 100 से ज्यादा केस आने लगे है । यहां 24 घंटे में 100 के पार संक्रमित मिले हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या भी 5 दिन में ही पांच गुना हो गई है। प्रदेश के लगभग 50% केस यहीं पर हैं।

Back to top button
close