देश - विदेश

छापा ब्रेकिंग : पाठ्य पुस्तक के पूर्व GM अशोक चतुर्वेदी व उनके रिश्तेदारों के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर ACB का छापा

एसीबी-ईओडब्ल्यू ने पाठ्य पुस् तक निगम के पूर्व महाप्रबंधक (जीएम) अशोक चतुर्वेदी और उनके रिश् तेदारों के ठिकानों पर छापा मारा है। छापेमारी रायपुर, जगदलपुर और भानुप्रतापुर में चल रही है। छापे को एसीजी-ईओडब्ल् यू के प्रमुख डीएम अवस् थी ने पुष्टि किया है।

सूत्रों की माने तो चतुर्वेदी के पिता, उनकी बहन और एक रिश्तेदार के घर छापे की कार्रवाई चल रही है। यहां चतुर्वेदी के रिश्तेदार का नाम राजेश उपाध्याय है। उपाध्याय शिक्षा विभाग में व्याख्याता है। चार साल से BEO के प्रभार पर हैं।

उल्लेखनीय है कि चतुर्वेदी में आय से अधिक संपत्ति का मुद्दा उठाया गया है। हाईकोर्ट ने उनका बचाव किया था। कुछ दिन पहले इसे रद्द कर दिया गया था। ईओडब्ल्यू एसीबी की टीम ने फिर से पतासाजी शुरू की. 30 जून को एसीबी ने गुंटूर में पहुँचकर चतुर्वेदी को एक होटल से गिरफ्तार कर यहां ले आई। एसीबी की टीम कोर्ट से चतुर्वेदी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। यह छापा आज चतुर्वेदी से पूछताछ के आधार पर किया गया है।

जगदलपुर में भी छापा
जगदलपुर में भी ACB ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां शिक्षा विभाग के अधिकारी के घर में ACB ने दबिश दी है। जानकारी के अनुसार, ACB सुबह पांच बजे से ही शिक्षा विभाग के अधिकारी राजेश उपाध्यय के घर पहुंचकर डाटा खंगाल रही है। बताया जा रहा है कि शिक्षा विभाग के अधिकारी राजेश उपाध्य दरभा विकासखंड का BEO है। अधिकारी दरभी के प्रभार में BEO है। फिलहाल ACB की टीम राजेश उपाध्यय के घर पूरा डाटा जुटा रही है।

Back to top button
close