देश - विदेश

कलेक्टर बंगले के सामने पत्नी का हाई वोल्टेज ड्रामा, हाईप्रोफाइल पत्नी से परेशान था कलेक्टर का पूरा परिवार, ​अंग्रेजी में करती थी बात, पहनती थी छोटे कपड़े….
अदालत से रोड पर आया IAS अफसर के हनीमून का मामला, जानिए क्या है पूरा मामला

बिहार में जमुई जिलाधिकारी के आवास के सामने बुधवार को दिनभर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा, सुबह से देर शाम तक जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की पत्नी और एक अन्य महिला घर के सामने धरना पर बैठी रहीं, वहां अधिकारियों की टोली भी उन्हें समझाने में लगी रही, तो दूसरी ओर मामला समझने के लिए लोगों की भीड़ भी रह-रह कर लगती रही |

जानकारी के अनुसार बुधवार को सुबह वत्सला सिंह सहित एक अन्य महिला और एक पुरुष जमुई स्थित जिलाधिकारी के आवास पर पहुंचे और घर में घुसने का प्रयास किया, इस पर मुख्य द्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोका और उनका परिचय जानना चाहा, इस पर उक्त महिला ने बताया कि वह जिले के वर्तमान जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की पत्नी है, इसके बाद वह परिसर में प्रवेश कर गयी, इसके बाद उन्होंने आवास के अंदर प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया, इस पर वह आवास परिसर में जानेवाली मुख्य सड़क पर जमीन पर ही बैठ गयीं |
जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार और उनकी पत्नी वत्सला सिंह के बीच विवाह के कुछ दिनों के बाद से ही विवाद चल रहा है, तलाक की अर्जी में कलेक्टर ने लिखा है कि लड़की काफी हाईप्रोफाइल है । मेरे परिवार के साथ एडजस्ट नहीं कर पा रही है। उन्होंने 7 मार्च 2018 को पटना के फैमिली कोर्ट में अर्जी दी थी। फैमिली कोर्ट के जज ने सुनवाई करते हुए कहा था कि आप लोग आपस में बातचीत कर साथ रहिए। इसीलिए मैं आज उनसे मिलने और साथ रहने आई थी लेकिन वे हमसे मिलने तक को तैयार नहीं हैं।

जमुई जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की पत्नी वत्सला सिंह कहना था कि उन्हें इस बात कोई जानकारी नहीं है कि उनके पति ने उनसे तलाक के लिए किस कारण अर्जी दी है। वत्सला का कहना है उसके ससुराल वाले हमेशा धर्मेंद्र का पक्ष लेते हैं और उन पर आरोप लगाते हैं कि वह केवल अंग्रेजी में बातें करती है और छोटे कपड़े पहनती है।

आपको बता दें कि डीएम धर्मेंद्र कुमार और वत्सला सिंह का विवाह 2013 में हुआ था। वत्सला बिहार के मशहूर उद्योगपति अनिल सिंह की बेटी हैं। नालंदा जिले के हिल्सा के रहने वाले धर्मेंद्र कुमार 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। दोनों के बीच विवाद इसी साल तब सामने आया, जब वत्सला सिंह ने मानसिक प्रताड़ना और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए धर्मेंद्र के खिलाफ 21 मार्च को पटना के पाटलिपुत्र थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने 20 जुलाई 2018 को धर्मेंद्र कुमार को तलब भी किया था। आयोग में वत्सला ने जून में पति के खिलाफ शिकायत की थी। अपने आवेदन में वत्सला ने कहा था कि पति उनके फोन कॉल को रिकॉर्ड करते हैं। शादी के बाद उनके पति ने उनसे हनीमून पर चलने के लिए कहा था। फैशन डिजाइनिंग कोर्स की परीक्षा के कारण​ वत्सला ने बाद में हनीमून चलने की बात कही। इस पर हुए विवाद के बाद से वत्सला पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित मायके में ही रह रही थीं।

Back to top button
close