राजनीति

कांग्रेस पर भारी पड़ने लगा है रेणु जोगी का जनसंपर्क!….साथ-साथ चल रही है गुलाबी फौज, असमंजस में है कांग्रेसी कार्यकर्ता

कांग्रेस विधायक और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी की पत्नी डॉ रेणु जोगी कोटा क्षेत्र के जनसंपर्क पर निकल चुकी हैं । तिरंगा गमछा डाले डॉक्टर जोगी के समर्थक गुलाबी गमछे में साथ दिखाई दे रहे हैं । कांग्रेस के लिए यही बड़ी समस्या है । ऐसे में कांग्रेसी असमंजस में रहते हैं कि जोगी की गुलाबी फौज के साथ वह कैसे जाएं। अब चाहकर भी कांग्रेसी यह नहीं कह पा रहे हैं कि उनकी विधायक जनसंपर्क पर हैं ।

बड़े नेता जाहिर तौर पर भले कुछ ना कहें पर भीतर-ही-भीतर वे अपने समर्थकों को इससे दूर ही रहने का संकेत दे रहे हैं । सही मायने में जोगी ने कांग्रेसियों को इस जाल में फंसा दिया है । रेणु जोगी का कांग्रेस में रहना कांग्रेसियों के लिए ही समस्या बन गया है । अब वे चुनाव लड़ें या ना लड़ें, कोटा की सीट के लिए तो बड़ा फैक्टर साबित होंगी ही । अब रेणु जोगी का संपर्क कांग्रेस को मजबूत कर रहा है या जोगी कांग्रेस को, यह सोच कर क्षेत्रीय कांग्रेसजन परेशान हैं पर बड़े नेता उन्हें तसल्ली रखने की नसीहत देते हैं ।

कांग्रेसियों का कहना है कि अब एक-एक दिन रेणु जोगी की सक्रियता कांग्रेस पर ही भारी पड़ेगी । यदि समय रहते दोनों के रास्ते साफ नहीं हुए तो यह घालमेल कांग्रेस पर भारी पड़ जाएगा । रही बात जोगी कांग्रेस की तो वह तो कांग्रेस को हराने के लिए ही मैदान में उतरेगी । इस लड़ाई में फायदा भाजपा को होने वाला है, लिहाजा भाजपाई रेणु जोगी के इस संपर्क का मजा ले रहे हैं । सियासी हलके में यह चर्चा है कि कांग्रेस का सबसे दिलचस्प मुकाबला कोटा सीट पर ही देखने को मिलेगा । जहां खुद कांग्रेस विधायक ही कांग्रेस के खिलाफ झंडा लेकर खड़ी रहेंगी । अन्य सीटों में मरवाही सीट पर है वैसे भी जोगी भारी हैं इसलिए कांग्रेस और भाजपा वहां फिलहाल हाशिए पर दिखती है ।

 

Back to top button
close