देश - विदेश

लॉकडाउन ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ के इस जिले में हुई लॉकडाउन की घोषणा, दोपहर 2 बजे के बाद रहेगा पूर्ण लॉकडाउन…जानिए कौन-कौन से क्षेत्र में लगा लॉकडाउन, पढिये पूरा आदेश

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते संख्या को देखते हुए अब लॉक डाउन लगने लगा है, बेमेतरा जिले की स्थिति को देखते हुए बेमेतरा के नगरीय निकाय क्षेत्र में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है । आदेश के मुताबिक, बेमेतरा, नवागढ़ और मारो के निकाय क्षेत्र में लॉकडाउन लगाया गया है ।

कलेक्टर शिव अनंत तायल के निर्देश पर सीएमओ ने आदेश जारी किया है. आदेश में दुकानों के खुलने का समय निर्धारित किया गया है. यहां दुकानें सुबह 6 बजे से 2 बजे तक ही खुलेंगी. इसके बाद दुकान खोलने पर कार्रवाई होगी. लेकिन अतिआवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. हालांकि इमरजेंसी सेवाएं इनसे बाधित नहीं होगी । इस आदेश में बेमेतरा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगाया गया है ।

बता दें कि एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर सभी जिला कलेक्टरों को कहा था कि वह जिले के स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन की घोषणा कर सकते हैं । ऐसे में छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में कोरोना वायरस भी तेजी से बढ़ रहा है। अब बेमेतरा जिले के नगरीय निकाय क्षेत्र में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है ।

छत्तीसगढ़ के कोरोना के आँकड़ों पर नजर डाले तो रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और बिलासपुर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है । ऐसे में इन जिलों में भी कोरोना के नियंत्रण के लिए लॉक डाउन लगाया जा सकता है।

Back to top button
close