देश - विदेश

रिजल्ट ब्रेकिंग : 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित, 10 वीं में प्रज्ञा कश्यप तो 12 वीं में टिकेश वैष्णव ने मारी बाजी, यहां देखें रिजल्ट

कोरोना महामारी के चलते 10 वीं और 12 वीं के स्टूडेंट्स के लंबे इंतजार के बाद आज छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल आज दसवी और बारहवीं की परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस बार मुंगेली ने रिकार्ड बनाया है,10वीं और 12वीं दोनों बोर्ड परीक्षा में मुंगेली के बच्चे ने ही टॉप किया है, 10वीं और 12वीं दोनों में मुंगेली के परीक्षार्थी टॉपर रहे हैं । 12वीं में जहां मुंगेली के जितेश वैष्णव टॉपर रहे हैं, तो वहीं 10वीं प्रज्ञा कश्यप ने बाजी मारी है। प्रज्ञा कश्यप ने सौ फीसदी अंक हासिल किए हैं। 12 वी में मुंगेली के टिकेश वैष्णव ने टॉप किया है । दसवीं में दूसरे स्थान पर प्रशंसा राजपूत, वहीं बारहवीं में दूसरे स्थान पर रायपुर की श्रेया अग्रवाल ने टॉप लिस्ट में स्थान बनाया है ।

आज सुबह ठीक 11 बजे दसवीं और बारहवी के साथ हायर सेकेण्डरी व्यवसायिक पाठ्यक्रम के परिणाम जारी किए गए हैं। सिविल लाइन स्थित चिप्स कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने नतीजे जारी किए हैं।

छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं बोर्ड के परिणाम आज सुबह 11:00 बजे जारी हो गया। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने सिविल लाइन स्थित चिप्स कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा के परिणाम जारी किए।

राज्य बनने के बाद पहली बार कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ऑनलाइन रिजल्ट घोषित किए गए हैं. बच्चे परिणाम माध्यमिक शिक्षा मंडल के वेबसाइट https://cgbse.nic.in/ पर देख सकते हैं |

Back to top button
close