देश - विदेश

ब्रेकिंग : DGP समेत 7 IPS अफसरों से भरी नाव झील में पलटी, बाल-बाल बचे सभी अफसर….IPS मीट के दौरान हुआ हादसा

मध्य प्रदेश में एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, भोपाल में आईपीएस मीट वाटर स्पोर्ट्स इवेंट के दौरान बड़ी झील में नाव पलट गई। इस नाव में कई भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी भी मौजूद थे। हालांकि बाद में आईपीएस अधिकारियों सहित 8 लोगों को बचा लिया गया।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जो बोट पलटी उसमें DGP वीके सिंह की पत्नी तुहीन सिंह, IPS अफसर राजेश चावला और उनकी पत्नी सुनीता चावला, ADG विजय कटारिया के बेटे दीपांशु कटारिया, IPS अफसर अरजरिया का बेटा अपूर्व अरजरिया, पुरुषोत्तम शर्मा की पत्नी प्रिया शर्मा सहित कुछ अन्य लोग सवार थे।

भोपाल में IPS ऑफिसर्स कॉन्क्लेव
भोपाल में IPS ऑफिसर्स कॉन्क्लेव IPS ऑफिसर्स कॉन्क्लेव चल रहा है। दो दिन की इस मीट का गुरुवार को आखिरी दिन है। आज पुलिस अफसर और उनके परिवार फन एक्टिविटी और सैर-सपाटे पर निकले थे। बड़े तालाब में वॉटर स्पोर्ट्स का भी कार्यक्रम था. सभी लोग मौज-मस्ती में थे। डीजीपी और उनकी पत्नी सहित अन्य आईपीएस अफसर और उनके परिवार बोटिंग का आनंद ले रहे थे. उसी दौरान एक नाव पलट गई। नाव में पुलिस अफसर और उनके परिवार सवार थे। सभी लोग पानी में गिर गए। मौके पर गार्ड्स भी तैनात थे। उन्होंने तत्काल सबको पानी से निकाल कर जान बचा ली।

सितंबर 2019 में भी हुआ था ऐसा ही हादसा
इससे पहले भी भोपाल के छोटे तालाब में 2019 के सितंबर में नाव हादसा हो चुका है। खटलापुरा घाट पर अनंत चतुर्दशी के दिन गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान नाव पलट गई थी। उसमें सवार 11 युवकों की मौत हो गई थी. सभी प्रतिमा विसर्जन के लिए गए थे। दो नाव को जोड़कर उसमें गणेश की विशाल प्रतिमा रखी गई थी और क्षमता से ज़्यादा लड़के उसमें सवार थे। विसर्जन के दौरान नावों का संतुलन बिगड़ा और 11 लड़के पानी में डूब गए थे।

Back to top button
close