देश - विदेश
Trending

ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र की अधिसूचना जारी, पांच दिनों का होगा सत्र….किन मसलों पर गरमाएगा सदन, पढ़िए

छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गई है। 13 से 17 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र में कुल 5 बैठकें होंगी। शनिवार को विधानसभा सचिवालय की तरफ से इस सत्र को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। अब जल्द ही भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल अपने विधायकों के साथ एक बैठक करेंगे। इन बैठकों में दोनों ही दल विधानसभा की कार्यवाही को लेकर रणनीति तैयार करेंगे।

शीतकालीन सत्र में विपक्षी दल भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश करेगी, इसके लिए बहुत हद तक कवर्धा के मसले को सदन के भीतर खींचने का प्रयास हो सकता है, तो मंत्री अकबर को लेकर भी सदन को गरमाने की कोशिश की जाएगी।

इसके ठीक विपरीत सदन में सत्तारूढ़ कांग्रेस ज्यादा ताकतवर नजर आने वाली है। प्रदेश में धान खरीदी, झीरम मामले की रिपोर्ट के साथ ही विपक्ष पर शांतिभंग करने का गंभीर आरोप भी लगना तय है। कवर्धा मामले में पूर्व सांसद अभिषेक सिंह की भूमिका और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ0 रमन सिंह की कोशिशों को लेकर सरकार जोरदार पलटवार की रणनीति के साथ सदन में नजर आएगी।

Back to top button
close