देश - विदेश
Trending

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र आज से : ​​​​​​​सिंहदेव के इस्तीफे पर हंगामा होने का आसार, पहले दिन ही इन विभागों से सवाल

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफे की चिट्‌ठी के बाद इस सत्र में भारी हंगामे के आसार बन रहे हैं। विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को कठघरे में खड़ा करने का मौका नहीं छोड़ना चाहता।

विधानसभा की परंपरा के मुताबिक सत्र की शुरुआत सुबह 11 बजे से होगी। सबसे पहले बजट सत्र के बाद दिवंगत हुए नेताओं को श्रद्धांजलि दी जानी है। इसमें दिवंगत पूर्व सांसद चक्रधारी सिंह और पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी को श्रद्धांजलि दी जानी है। श्रद्धांजलि के बाद सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित होगी। उसके बाद प्रश्नकाल शुरू होगा। पहले दिन वन विभाग, ऊर्जा, नगरीय प्रशासन और खनिज विभाग से सवाल पूछे जाने हैं।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा, इस सत्र में प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार के मुद्दों को उठाया जाएगा। ग्रामीण विकास मंत्री के इस्तीफे के बाद जो संवैधानिक संकट की स्थिति निर्मित हुई है उस पर भी हम जवाब चाहेंगे। कौशिक ने कहा, ऐसे कई मुद्दे हैं जिन्हें लेकर विपक्ष मुखरता से सरकार को घेरेगा। प्रदेश में कानून व्यवस्था बदहाल है। अनाचार, हत्या, लूट, अपहरण, जैसी अपराधिक घटनाएं लगातार घटित हो रही हैं। प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस पर अंकुश लगाने में असफल है। किसानों के सामने खाद, बीज का संकट है। इन मुद्दों पर हम सरकार से जवाब चाहेंगे।
मुख्यमंत्री बोले, जवाब देने के लिए हम तैयार

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, मानसून सत्र में अनेक सवाल, ध्यानाकर्षण, स्थगन लगाए गए हैं। हमारी बैठक भी हो गई है। हमारी पूरी तैयारी है, पूरी तैयारी के साथ हमारे साथी उसका जवाब देंगे।

Back to top button
close