देश - विदेश

खुशखबरी : राज्य सरकार का बड़ा फैसला, लोक सेवा आयोग की भर्तियों में अब नहीं होगा इंटरव्यू…लिखित परीक्षा के आधार पर होगा चयन

लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षा में एक बड़ा बदलाव किया गया है। अक्सर छात्रों को लोक सेवा आयोग में अंतिम रूप से चयन के लिए होने वाली इंटरव्यू प्रक्रिया को लेकर उलझन रहती है। लिखित परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद कई छात्र इंटरव्यू में रिजेक्ट हो जाते हैं। लेकिन अब लोक सेवा आयोग द्वारा की जाने वाली भर्तियों की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर आई है।

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग (APPSC – Andhra Pradesh Public Service Commission) की भर्तियों के लिए अब इंटरव्यू नहीं देना पड़ेगा। आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती प्रक्रिया से इंटरव्यू को खत्म कर दिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार को आयोग के अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया है। यह बड़ा बदलाव है, जो एक जनवरी 2020 से आयोग द्वारा की जाने वाली सभी भर्ती प्रक्रियाओं में लागू होगा।

मुख्‍य सचिव एलवी सुब्रह्मनियम ने सभी सरकारी व‍िभागों को न‍िर्देश द‍िया है क‍ि वह खाली पदों की सूची बना लें, सबसे पहले उन व‍िभागों को प्राथम‍िकता दी जाएगी, जहां ज्‍यादा जरूरत है, CMO द्वारा जारी र‍िलीज में कहा गया है कि भर्ती परीक्षाओं में IITs और IIMs के व‍िशेषज्ञोंं को शाम‍िल किया जाए

यानी अब आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा होने वाली सभी भर्तियां सिर्फ लिखित परीक्षाओं के आधार पर की जाएंगी। ऐसा शायद पहली बार होगा जब किसी लोक सेवा आयोग द्वारा बिना इंटरव्यू के, सिर्फ लिखित परीक्षा के आधार पर ही अभ्यर्थियों को नौकरी मिलेगी।

 

Back to top button
close