देश - विदेश

IG दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर लॉन्च किया अपना हैंडलर, @IGRaipur पर दर्ज करें अपनी शिकायत, स्पेशल टीम रहेगी तैनात

राजधानी रायपुर में अब लोगों की शिकायतों के निराकरण के लिए सीधे आईजी दीपांशु काबरा से जुड़ सकेंगे। सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आईजी काबरा ने गुरुवार को ट्विटर पर अपना हैंडलर लॉन्च किया। आईजी रायपुर (@igraipur) के नाम से बनाए गए इस हैंडलर की 24 घंटे निगरानी के लिए स्पेशल टीम भी बनाई गई है । साथ ही इसकी मानिटरिंग आईजी दिपांशु काबरा स्वयं करेंगे । इसमें ख़ास बात यह है कि शिकायतकर्ताओं के नाम व पते की हर संभव गोपनीयता बरती जाएगी।

गुरुवार को रायपुर रेंज के आईजी दिपांशु काबरा ने पुलिस अफसरों की उपस्थिति में प्रोजेक्टर पर आईजी रायपुर नाम से ट्विटर एकांउट की लांचिंग की । इसमें जुड़ने के लिए काबरा ने आम जनता से अपील की ।
इस ट्विटर अकाउंट पर अपराध से संबंधित शिकायत और सूचना ट्विटर पर भेजी जा सकती है। इसके लिए एक स्पेशल टीम का गठन भी किया जा चुका है। निश्चित ही पुलिस महकमे का यह पब्लिक फ्रेंडली होने का प्रयास है । इससे पुलिस और पब्लिक के बीच के भय और दूरियां दोनों कम करने में सहायक साबित होगी।
आईजी दीपांशु काबरा ने बताया कि, हम रायपुर संभाग में बेहतर पुलिसिंग को लेकर काम कर रहें है । ताकि बदमाश और आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने वालो से आम जनता भय मुक्त हो सके ।

साथ ही उन्होंने आगामी चुनाव को लेकर भी बैठक किया। उन्होंने बताया कि जितने भी स्थाई वारंटी है उनकी सूची सार्वजनिक किया जाएगा। साथ ही यह भी कहा कि जिसके पास लाइसेंस वाली बंदूक है वो जल्द से जल्द जमा करा दें।

Back to top button
close