देश - विदेश
Trending

बिलासपुर ब्रेकिंग : बिलासपुर से इंदौर के लिए विमान सेवा शुरू, सीएम बघेल और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, हफ्ते में 4 दिन इंदौर के लिए विमान सेवा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर विमान सेवा की शुरुआत कर दी है। सीएम भूपेश निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बिलासा देवी केवट हवाई अड्डा, बिलासपुर (चकरभाठा) से वर्चुअल शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़कर फ्लाइट को हरी झंडी दिखाकर इंदौर के लिए रवाना किया। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कार्यक्रम की अध्यक्षता की, वे नई दिल्ली से कार्यक्रम से जुड़े और मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट कार्यक्रम में इंदौर से जुड़े।

फ्लाइट इंदौर के लिए रवाना।

फ्लाइट इंदौर के लिए रवाना।

इंदौर-बिलासपुर की फ्लाइट सप्ताह में चार दिन उपलब्ध रहेगी।

एलायंस एयर कंपनी की फ्लाइट इंदौर के लिए सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को उड़ान भरेगी। बिलासपुर से इंदौर के लिए फ्लाइट 11.35 बजे उड़ान भरेगी और 1.25 बजे पहुंचेगी। इसी तरह इंदौर से बिलासपुर के लिए फ्लाइट 1.55 बजे उड़ान भरेगी और 3.45 बजे पहुंचेगी।

आर्थिक और धार्मिक राज्यों की कनेक्टिविटी का प्रयास

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा बिलासपुर में नाइट लैंडिंग की मांग उचित है। इसके लिए मंत्रालय प्रयास कर रहा है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि बिलापसुर से उनका पारिवारिक नाता रहा है। बिलासपुर-भोपाल से आज कनेक्टिविटी नहीं है उसके लिए दुख है लेकिन एटीआर की जो क्षमता है उसमें सिर्फ 15 से 20 यात्री बिलासपुर से भोपाल के बीच चल पाए थे इसलिए मैंने आर्थिक और धार्मिक राज्यों की कनेक्टिविटी के लिए प्रयास कर रहे हैं।

कार्यक्रम से जुड़े सिंधिया।

कार्यक्रम से जुड़े सिंधिया।

राजकीय गीत से हुई कार्यक्रम की शुरुआत

बिलासपुर के बिलासा देवी केवट एयरपोर्ट में कार्यक्रम की शुरुआत राजकीय गीत अरपा पैरी के पार.. से हुई। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बिलासपुर से अन्य बड़े शहरों जैसे मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरू के लिए भी विमान सेवा शुरू की जाए। उन्होंने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवा शुरू करने और यहां अंतर्राष्ट्रीय कार्गो हब की स्थापना के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से आग्रह करते हुए कहा कि रायपुर एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय मानक अनुसार तैयार किया जा चुका है।

सीएम बघेल भी वर्चुअल जुड़े।

सीएम बघेल भी वर्चुअल जुड़े।

1 मार्च 2021 से 72 सीटर नियमित घरेलू विमान सेवा

राज्य शासन की ओर से 41 करोड़ रुपए की लागत से बिलासपुर एयरपोर्ट का विकास 3 CVFR श्रेणी में कर डीजीसीए से लाइसेंस लिया गया है। बिलासपुर एयरपोर्ट से 1 मार्च 2021 से 72 सीटर नियमित घरेलू विमान सेवा दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर-प्रयागराज सेक्टर के लिए किया जा रहा है। मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया से रिजनल कनेक्टिविटी योजना के तहत अंबिकापुर से बिलासपुर, रायपुर को जोड़ते हुए निकटवर्ती प्रमुख शहर, वाराणसी, रांची, पटना, भुवनेश्वर जैसे शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने का आग्रह भी किया।

बिलासपुर एयरपोर्ट का 3-C VFR श्रेणी में उन्नयन किया गया

मुख्यमंत्री बघेल ने बिलासपुर एयरपोर्ट के विस्तार के संबंध में राज्य शासन की ओर से किए गए प्रयासों की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार बिलासपुर एयरपोर्ट का 3-C VFR श्रेणी में उन्नयन किया गया है। अलायंस एयर कम्पनी दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर- प्रयागराज वायुमार्ग पर 01 मार्च 2021 को प्रथम नियमित घरेलू विमान सेवा शुरू की गई और 5 जून 2022 से बिलासपुर से भोपाल के लिए भी नियमित विमान सेवा शुरू किया गया है। जो वर्तमान में बंद हो गई है।

Back to top button
close