देश - विदेश
Trending

PSC ब्रेकिंग : सीजी पीएससी मामले में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 3 सवालों के दोबारा से जांच करने के दिये निर्देश…. 3 महीने के भीतर तैयार करनी होगी नयी मेरिट लिस्ट

सीजी पीएससी मेन्स परीक्षा 2020 मामले में हाईकोर्ट ने अहम फैसला सुनाया है । कोर्ट के इस फैसले से अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिलेगी । कोर्ट ने कहा है कि 3 महीने के भीतर तीन सवालों के दोबारा से जांच कर नयी मेरिट लिस्ट तैयार की जाये। दरअसल राज्य सेवा परीक्षा 2019 के प्रारंभिक परीक्षा मे त्रुटी को लेकर याचिकाकर्ता राकेश यादव एवं 24 अन्य अभ्यर्थियों की ओर से अधिवक्ता रोहित शर्मा वा अन्य ने कोर्ट मे मामला पेश किया था ।

मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा है कि प्रश्न क्र .2,76 और 99 की दोबारा जांच कर दोबारा मेरिट लिस्ट बनाकर जारी किया जाए । साथ ही कोर्ट ने यह भी आदेश दिया है कि मेरिट लिस्ट जारी करने के तीन माह के भीतर मेंस की परीक्षा आयोजित किया जाए । गौरतलब है कि 24 अभ्यर्थियों ने CGPSC2020 की प्री परीक्षा के मॉडल अंसर के उत्तरों को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने मेन्स परीक्षा पर रोक लगा दी है। CGPSC 2020 मेन्स की परीक्षा 18 अक्टूबर को होने वाली थी।

Back to top button
close