देश - विदेश

रामानंद सागर की रामायण के ‘सुग्रीव’ श्याम सुंदर का निधन, ‘राम’ अरुण गोविल ने सोशल मीडिया पर दी श्रद्धांजलि

रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले अभिनेता श्याम सुंदर कलानी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। इस खबर के सामने आते ही सोशल मीडिया यूजर्स श्याम को श्रद्धांजिल दे रहे हैं। वहीं रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल ने भी श्याम सुंदर को श्रद्धांजलि दी है।

रामानंद सागर की रामायण में राम बने अरुण गोविल ने अभिनेता श्याम सुंदर कलानी को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है। अरुण ने लिखा, ‘मिस्टर श्याम सुंदर के निधन की ख़बर सुनकर दुखी हूं। उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाया था। बहुत अच्छी शख़्सियत और सज्जन व्यक्ति। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।’

बता दें कि रामायण का एक बार फिर से प्रसारण दूरदर्शन पर किया जा रहा है। ऐसे में रामानंद की रामायण के साथ ही साथ शो के कलाकार भी सुर्खियों में बने हुए हैं। इस बीच श्याम सुंदर के निधन की खबर सुनकर दर्शकों के बीच शोक की लहर छा गई है। कई सोशल मीडिया यूजर्स अभिनेता को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक श्याम सुंदर कलानी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत रामायण से ही की थी। हालांकि इसके बाद उन्हें अधिक काम नहीं मिला। वहीं बात रामायण में श्याम सुंदर के किरदार की करें तो सुग्रीव की भूमिका भगवान राम के वनवास के दौरान सामने आती है। वानर राज सुग्रीव रावण से युद्ध में राम की मदद करते हैं। सुग्रीव और राम की मुलाकात हनुमान ने करवाई थी। राम ने सुग्रीव को अपने मित्र का दर्जा दिया था।

गौरतलब है कि रामायण में राम का किरदार अरुण गोविल, लक्ष्मण का किरदार सुनील लहरी, सीता का दीपिका चिखालिया, हनुमान का दारा सिंह और रावण का किरदार अरविंद त्रिवेदी ने निभाया था। दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारण में भी रामायण ने लोकप्रियता का नया कीर्तिमान बनाया है। बता दें कि 2015 से अब तक प्रसारित हुए किसी भी शो से अधिक टीआरपी बटोरी है।

Back to top button
close