राजनीति

ब्रेकिंग : कांग्रेस ने दो नए संगठन जिला किया घोषित, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने किया ऐलान, कांग्रेस के संगठन जिलों की संख्या बढ़कर हुई 36…इन दो जगहों पर अब जिलाध्यक्ष और नई कार्यकारिणी होगी गठित

प्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में दो नए जिला संगठन बनाने का ऐलान किया है। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने की नए संगठन जिलों की घोषणा की। पेण्ड्रा-गौरेला-मरवाही एक नया जिला बना है। वहीं भिलाई नगर को नया संगठन जिला बनाया गया। अब प्रदेश में कांग्रेस संगठन जिलों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है।

इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने बताया कि पेंड्रा-गौरेला-मरवाही को जिला बनाए जाने के बाद कांग्रेस ने भिलाई और पेंड्रा-गौरेला-मरवाही में दो नए जिला संगठन बनाने का फैसला लिया है। इन जिलों में अब नए कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल ने 15 अगस्त 2019 को ऐलान किया था कि पेंड्रा-गौरेला-मरवाही को नया जिला बनाया जाएगा। वहीं, 30 दिसंबर को राजपत्र में प्रकाशित होने के बाद अब 10 फरवरी से पेंड्रा-गौरेला-मरवाही अस्तित्व में आ जाएगा।

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कहा कि कांग्रेस को अधिकतर नगर निगमों में बहुमत मिली है। कुछ स्थानों पर एक दो सीटें कम है वहां पर ऑब्जर्वर भेजे गए हैं। सभी पार्षदों से चर्चा के बाद महापौर का चयन किया जाएगा।उन्होंने कहा कि कांग्रेस में लोकतांत्रिक व्यवस्था है, उसी के अनुसार महापौर चुना जाएगा। वहीं पंचायत चुनाव को लेकर पीएल पुनिया ने कहा- सभी को पता है कि कांग्रेस से कौन जुड़ा है, किसने जनता के बीच जाकर काम किया है। इसलिए ऐसे ही लोगों को जनता अवसर देगी। और पंचायत चुनाव में भी हमें जीत मिलेगी।

Back to top button
close